चीन के बारे में यह 3 बातें जानकर आप रह जाएंगे हैरान:

दोस्तों हमारे पड़ोसी और विचित्र देश चीन के बारे में तो आप सब जानते ही हैं। यह देश कहने को तो दुनिया में सबसे ज्यादा तरक्की करने वाला देश है। चीन एक ऐसा देश है जहां दुनिया का लगभग हर तरह का जीव या आसान शब्दों में कहे तो हर तरह की चीज को खाया जाता है। लेकिन दोस्तों क्या आप जानते हैं इसके अलावा भी चीन की कई ऐसी बातें हैं जो जानकर आप बिल्कुल दंग रह जाएंगे। तो ऐसी ही चीन के बारे में हैरान कर देने वाली तीन बातें आज हम आपको बताने जा रहे हैं।

कॉलर में सुई

दोस्तों शायद आपको यह जानकर विश्वास ना हो कि चीन की जो आर्मी है वह बाकी देशों की आर्मी से कहीं ज्यादा सख्त है। यह कुछ इस तरह है कि चीन की आर्मी के सोल्जर्स यानी कि सिपाहियों की ट्रेनिंग के वक्त या उसके बाद भी उनकी शर्ट के कॉलर के दोनों तरफ 1-1 पिन यानी की सुई को खड़ा करके रखा जाता है। ऐसा इसलिए किया जाता है ताकि सोल्जर यानी सिपाही अगर थोड़ा सा भी आलस करें और झपकी लेने की कोशिश करें या फिर इधर उधर सिर हिला कर अपना ध्यान बांटने की कोशिश करें तो वह पिन चुभ जाती है। चुभने के बाद सिपाही के पास सिर्फ गर्दन को सीधा रखने का ही चारा बजता है।

दुनिया में पाए जाने वाला पांडा

दोस्तों अपने भालू की तरह दिखने वाला एक मोटा सा जानवर तो देखा ही होगा। उसका रंग सफेद और काला होता है और मोटा और अलसी सा दिखता है। लेकिन वह काफी क्यूट भी लगता है। असली में बेशक आपने यह नहीं देखा होगा पर फोटो या मूवीस में उस जानवर को जरूर देखा होगा। तो हैरान करने देने वाली बात तो यह है कि इस पूरी दुनिया में जितने भी पांडा पाए जाते हैं वह सभी चीन के ही हैं। दुनिया के सभी पांडा पर चीन का ही अधिकार है। उनके आने वाली पीढ़ियों पर भी चीन का ही का अधिकार है। किसी दूसरे देश में पांडा पाया भी जा रहा है तो वह चीन ने ही लीज पर उस देश को दिया है।

पत्नी पर बदसूरत होने का इल्जाम

दोस्तों चीन की इस घटना के बारे में सुनकर तो आप दंग रह जाएंगे। दरअसल कुछ समय पहले एक आदमी ने अपनी पत्नी पर कानूनी इल्जाम लगाया था कि वह बदसूरत है। और हैरान कर देने वाली बात तो यह है कि वह कोर्ट में इस इल्जाम को लेकर केस में जीत भी गया था। उसका इल्जाम यह था कि उसकी पत्नी ने उसको धोखा दिया है। क्योंकि शादी से पहले उसकी पत्नी ने प्लास्टिक सर्जरी करवाकर अपनी शक्ल सुंदर कर ली थी। लेकिन बाद में उसकी शक्ल वही पहले जैसी हो गई थी। इसलिए उस आदमी ने अपनी पत्नी के खिलाफ केस दर्ज करवा दिया था।

तो दोस्तों अगर आपको हमारा यह आर्टिकल अच्छा लगा हो और ऐसे ही अच्छी बातें जानने के लिए और पढ़ने के लिए हमारे साइट को जरूर फॉलो करें।