क्या आपको पता है यह 6 हेरोइन जो भारत की है ही नही, लेकिन बॉलिवुड में करती है काम:

दोस्तों जैसा कि हम सब जानते ही हैं कि बॉलीवुड दुनिया की सबसे मशहूर फिल्म इंडस्ट्रीज में से एक है। यहां हर साल बहुत सी फिल्में बनाई जाती हैं। जो कि बहुत पैसा भी कम आती हैं और वह भी ना सिर्फ भारत में बल्कि बाहर के देशों में भी इन फिल्मों को बहुत पसंद किया जाता है। यह बाहर भी बहुत अच्छा बिजनेस करती हैं।

इसलिए भारत के और भारत के साथ-साथ बाहर के दूसरे देशों के भी लोग बॉलीवुड में अपनी एंट्री लेना चाहते हैं। जिसके लिए रोज ही कई सैकड़ों हजारों लोग मुंबई के लिए रवाना होते हैं। क्योंकि मुंबई को ही बॉलीवुड का घर माना जाता है।

जैसा कि हमने आपको बताया कि बॉलीवुड में ना सिर्फ भारत के लोग एंट्री लेना चाहते हैं। बल्कि दूसरे देशों के लोग भी बॉलीवुड की इस रंगीन दुनिया में शामिल होना चाहते हैं। इसलिए बाहर के दूसरे देशों जैसे ऑस्ट्रेलिया कनाडा अमेरिका के भी लोग बॉलीवुड में शामिल होने के लिए भारत आते हैं। तो आज हम आपको इसी तरह भारत आई उन 6 हीरोइनों के नाम बताएंगे जो भारत में रहकर बॉलीवुड में तो काम करती है। लेकिन वह भारत की है नहीं बल्कि दूसरे देश की हैं।

कैटरीना कैफ
जी हां दोस्तों के नंबर पर आती है कैटरीना कैफ कैटरीना कैफ एक ब्रिटिश इंडियन है। बेटे सारी अंग्रेज यानी कि वह एंग्लो इंडियन है। कैटरीना कैफ मंत्री फिल्म के साथ की थी। चलते चलते यह बहुत मशहूर हो गई और बॉलीवुड में अपना अच्छा नाम बना लिया।

जैकलीन फर्नेंडिस
दूसरे नंबर पर आती है मशहूर अभिनेत्री जैकलिन फर्नांडिस। जैकलिन श्रीलंका की रहने वाली हैं। यह एक बार मिस श्रीलंका भी रह चुकी हैं। इन्होंने बॉलीवुड में एंट्री हाउसफुल 3 फिल्म के साथ की थी।

नोरा फतेही
आज के जमाने में नोरा फतेही को कौन नहीं जानता। नोरा फतेही जो अपने एक से बढ़कर एक आइटम नंबर के लिए मशहूर हैं यह कनाडा में जन्मी है और मोरक्को से संबंध रखती हैं।

नरगिस फाखरी
नरगिस फाखरी अमेरिका की रहने वाली हैं। इन्होंने बॉलीवुड के साथ-साथ हॉलीवुड में भी कई फिल्में करी हैं। लेकिन बॉलीवुड में इन्होंने अपनी एंट्री रणबीर कपूर के साथ रॉकस्टार मूवी में काम करके की थी।

एमी जैकसन
एमी जैकसन ब्रिटेन की रहने वाली हैं। लेकिन इन्होंने भी बॉलीवुड में कुछ मशहूर फिल्में जैसे रोबोट 2 सिंह इज बिलिंग की है। इसी के साथ साथ इन्होंने मलयालम और तेलुगू इंडस्ट्री में भी काम किया है।

सनी लियोन
सनी लियोन 1 कैनेडियन एडल्ट स्टार है। यह भारत में बॉलीवुड में एंट्री करने के लिए आई थी। इन्होंने मशहूर टीवी शो बिग बॉस से अपने करियर की शुरुआत करी थी। उसके बाद जिस्म 2 इन की पहली फिल्म रही थी।