अब बिना पेट्रोल के HERO SPLENDOR वाले बाइक चला सकेंगे, जानिए कैसे:

दोस्तों भारत में जब भी कम बजट और कम मेंटेनेंस में एक अच्छी माइलेज देने वाली बाइक की बात होगी तो हम सब जानते हैं कि स्प्लेंडर का नाम सबसे पहले आएगा। हीरो स्प्लेंडर ना सिर्फ बहुत अच्छी माइलेज देती है उसके साथ ही बहुत ही कम मेंटेनेंस और सर्विस मांगती है। इसकी इसी खूबी के कारण आपने हर गली में एक ना एक हीरो स्प्लेंडर तो जरूर देखी होगी। हमारे मोहल्ले की 10 में से लगभग 7-8 बाइक तो हीरो स्प्लेंडर ही होती हैं।

पर आप लोग तो जानते ही हैं कि पिछले कुछ समय में पेट्रोल के दामों ने आसमान चूम रखा है। इसके कारण आम आदमी के बजट को थोड़ा सा नुकसान पहुंचता है और इसके कारण उसे परेशानी भी झेलनी पड़ती है। तो इसी के तोड़ के बारे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं।

तो इसका इलाज कुछ इस तरह हो सकता है कि आपको शायद नहीं पता होगा लेकिन हीरो कंपनी ने हाल ही में स्प्लेंडर की EV VERSION लॉन्च की है। इस वर्जन में बाइक इलेक्ट्रिक हो जाएगी और बिना पेट्रोल के चलेगी। कंपनी की इस पहल ने स्प्लेंडर का पेट्रोल खरीदने का सिलसिला बिल्कुल खत्म कर दिया है।

वैसे तो पूरे देश में अभी तक यह बिक्री नहीं शुरू हुई है लेकिन सबसे पहले यह भारत में महाराष्ट्र के शहर ठाने में GoGoAir कंपनी ने शुरुआत की है। इसकी कीमत आपको शायद ज्यादा नहीं पड़ेगी।

वैसे तो मार्केट में आप देखते ही होंगे कि कई तरह की इलेक्ट्रिक स्कूटी आजकल बिकने लगी हैं और चलने भी लगी हैं। और होगा भी क्यों नहीं क्योंकि पेट्रोल और डीजल ने तो रेट की हद कर रखी है। पेट्रोल और डीजल के रेट के चलते ही इलेक्ट्रिक गाड़ियों की मांग आजकल बहुत बढ़ती जा रही है।

इसी के चलते अनुमान लगाया जा रहा है कि आने वाले समय में बहुत जल्द बाइक की दूसरी कंपनियां जैसे बजाज, होंडा और यामाहा भी इलेक्ट्रिक टू व्हीलर बनाने में अपनी दिलचस्पी को जरूर शो करेगी और मार्केट में अपनी इलेक्ट्रिक बाइक लेकर जरूर उतरेंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *