भारत का ₹1 है इस देश के 330 के बराबर 100 गज का प्लाट खरीद सकते हैं केवल इतने रुपए में:

नई दिल्ली। पैसा! आखिर किसे नहीं पसंद पैसा। इस दुनिया में हर किसी को अमीर बनना है। खासकर हमारे भारत में लोग पैसे को बहुत अहमियत रहते हैं हर किसी को अपने सपने पूरे करने हैं जिसके लिए आज की दुनिया में सिर्फ ऐसा ही एक ऐसी चीज है जो सबकी खुशी को पूरा कर सकती है।

भारत में काम आदमी को अमीर बनने में लगभग पूरी जिंदगी लग जाती है। उसके बाद भी लगभग 99% लोग मिडिल क्लास ही रह जाते हैं करोड़पति बनने वाले ऊंट के मुंह में जीरा के बराबर है। और भारत में तो गरीबी का इतना बुरा हाल है कि लगभग लाखों-करोड़ों लोग दो समय की रोटी भी ढंग से नहीं नसीब कर पाते।

लेकिन क्या आप जानते हैं, भारत का सिर्फ ₹1 कई देशों के सैकड़ों रुपए के बराबर है। आज हम ऐसे ही कुछ देशों के बारे में आपको बताने जा रहे हैं जहां आपके कुछ भी रुपयों की कीमत लाखों और करोड़ों में हो सकती है। ईस्ट एशिया का ही एक बहुत ही सुंदर देश वियतनाम जहां पर भारत के मात्र ₹1 की कीमत 330 वियतनाम डोंग के बराबर है। वहां पर आपके केवल ₹30000 एक करोड़ के बराबर है।

वियतनाम में अगर आपको एक बेडरूम वाला घर लेना है तो वह आपको केवल ₹29000 में मिल सकता है। वहीं दूसरी ओर तीन बेडरूम वाले घर की कीमत एक गांव में ₹37000 तक होगी और शहर में मात्र ₹52000 तक 3 बैडरूम का एक बहुत ही शानदार आपको घर मिल जाएगा। अब खुद ही सोचिए कि आपके मात्र हजारों की कीमत के रुपए वह करोड़ों की अहमियत रखते हैं। मतलब आप सिर्फ ₹30000 रखकर जे मैं वहां के करोड़पति खेल आ सकते हैं।

इसी तरह वियतनाम का पड़ोसी देश कंबोडिया में हमारे भारत की एक रुपए की कीमत लगभग ₹60 है। यानी कि यहां पर करोड़पति की अहमद रखने के लिए आपको लगभग 1 करोड़ 30 लाख रुपए की जरूरत पड़ेगी। यहां भी आपको लगभग ₹100000 में एक अच्छा घर मिल जाएगा।

वहीं दूसरी तरफ एशिया का ही एक देश इंडोनेशिया जहां भारत के एक रुपए की कीमत लगभग ₹207 है। देखा जाए तो केवल ₹50000 में आप यहां भी एक करोड़पति का रुतबा कायम रख सकते हैं यहां आपको 3 बैडरूम का घर आराम से ₹60 हजार से ₹70 हजार में मिल जाएगा।

यह जिन देशों के बारे में हमने आपको बताया है, अगर आपको लग रहा है कि यह गरीब देश हैं ऐसा बिल्कुल नहीं है। इन देशों का रहन-सहन काफी अच्छा है और उच्च कोटि के लोग भी रहते हैं यह देश अपने खूबसूरती और टूरिज्म के लिए मशहूर है। हनीमून व अन्य घूमने के लिए यह देश बहुत ही अच्छे हैं। और एक अच्छा प्लान साबित हो सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *