भूल कर भी ये मत सर्च कर देना गूगल पर, अभी जान लो कही पछताना पड़े

आज के ज़माने में जो चीज कोई नही बता सकता वो गूगल बता देगा। यही सोचते हुए हम गूगल पर कुछ भी लिख कर ढूंढने लग जाते है। लेकिन कभी सर्च करने से पहले आप सोचते भी है की आप क्या सर्च करने जा रहे है। और इसका परिणाम कुछ सही या गलत भी हो सकता है या नही। तो आज यहां हम यही बताएंगे की गूगल पर कुछ सर्च करने से पहले आपको क्या ध्यान रखना चाहिए।

कैंस’र से जुड़ी बातें

मेरी राय तो आपके लिए यह है की कभी भी किसी खाने की वस्तु के साथ कैंस’र को जोड़ मत सर्च कीजिएगा। क्युकी अगर सर्च किया तो आपके सामने इतना कुछ उल्टा सीधा आजाएगा की ये खाने से ये होता है वो खाने वो होता है। मतलब फिर जब आप भविष्य में कुछ भी खाने बैठे तो मन में हमेशा सोचे की खाए या नही।

किसी बीमारी का इलाज

हम सब जानते है आजकल जब किसी को कोई प्रेषणी या बीमारी होती है तो लोग गूगल पर सर्च करके उसका इलाज ढूंढने लग जाते है। ये बिलकुल भी कोई बुद्धिमान वाली बात नही है। क्युकी गूगल पर कुछ चीज डॉक्टर ने लिखी होती है तो कुछ चीज का इलाज नीम हकीम भी होता है। जो स्वास्थ्य के लिए बहुत ही नुकसानदायक साबित हो सकता है। जुखाम सर्दी खासी वागेरह तो आम बात है लेकिन कोई बड़ी बात हो तो गूगल को छोड़ डॉक्टर से मिलिए।

बच्चा गि’राने से संबंधित

इस चीज में तो कोई दोराय नहीं है की शादी से पहले संभो’ग या फिर प्रे’गनेंट होना कोई अपराध नहीं है। लेकिन फिर भी कोई अनचाही गलती होने पर डॉक्टर से जाकर बात करके ग’र्भपा’त कराना गूगल पर सर्च करने से बाडिया है। डॉक्टर आपकी पहचान भी गुप्त रखेंगे और इसमें ज्यादा पैसे भी नहीं खर्च होते। और सबसे बड़ी बात सुरक्षित होता है। गूगल पर सर्च करके उल्टे सीधे नुस्खे आजमाना और कोई उल्टी सीधी दवाई लेना आपकी सेहत के लिए बुरा हो सकता है।

अप’राध से संबंधित

ज के समय में अतंक’वाज बहुत बढ़ गया है। लेकिन आजकल की सरकार भी इन चीजों को कंट्रोल में लाने के लिए कड़े कदम उठाने लगी है। इसलिए जो देश की साइबर पुलिस आसान शब्दों में कहा जाए तो इंटरनेट की पुलिस भी हर चीज पर नजर रखती है। इसलिए कभी चाह कर भी जिज्ञासा में भी कुछ अपराध संबधी सर्च न करिएगा वरना आपको जेल भी हो सकती है।

किसी प्रोडक्ट से संबंधित

गूगल पर किसी निजी प्रोडक्ट से संबंधित भी सर्च मत करिएगा। क्युकी गूगल आपकी सारी सर्च हिस्ट्री रखता है तो वह ये प्रोडक्ट के बारे में भी जान लेता है जिससे वह सब जगह आपको उसी के बारे में विज्ञापन दिखता रहता है। इससे बचने का यह भी तरीका है की आप समय समय पर अपनी सर्च हिस्ट्री डिलीट कर दिया कीजिए।