जानिए बॉलीवुड वाले हमारा कैसे पागल बनाते हैं:

दोस्तों क्या आप जानते हैं जिन एक्टर्स के असल जिंदगी में सिक्स पैक एब्स नहीं होते, फिल्मों में उन एक्टर के एब्स कैसे लगाए जाते हैं। और किसिंग सीन कैसे शूट किए जाते हैं। क्या आपने कभी ‘एम एस धोनी’ फिल्म देखी और यह सोचा कि धोनी की जगह वर्ल्ड कप वाली वीडियो में सुशांत सिंह राजपूत को कैसे खड़ा कर दिया। तो चलिए आज हम आपको बताते हैं यह सब कैसे होता है।

दोस्तों आपने सुशांत सिंह राजपूत की फिल्म एम एस धोनी को तो जरूर देखा होगा। और उसमें कई सींस को देखकर सोचा होगा कि यहां मैच में लाइव एम एस धोनी की जगह सुशांत सिंह राजपूत को कैसे खड़ा कर दिया गया। तो दोस्तों इसमें कोई बड़ी बात नहीं है। इसमें सिर्फ VFX टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल करके एम एस धोनी की जगह सुशांत सिंह राजपूत को खड़ा कर दिया गया।

दोस्तों जैसा कि हम जानते ही हैं, आजकल हर फिल्म में एक्शन सीन तो होते ही हैं। और उस एक्शन सीन में अगर हीरो की बॉडी जबरदस्त ना दिखे तो वह हीरो लगता ही नहीं। तो मजा कैसे आएगा क्योंकि फिल्म में अगर हीरो की बॉडी नहीं है तो वह हीरो माना ही नहीं जाएगा। वैसे यह बॉडी वाले ट्रेंड की शुरुआत सलमान खान ने करी थी। इसीलिए आजकल कोई भी नया एक्टर बॉडी पहले बनाता है और एक्टिंग बाद में सीखता है।

लेकिन उम्र के साथ-साथ अब सलमान खान के तो एप्स और बॉडी ढल गए। लेकिन सिर्फ सलमान खान नहीं बल्कि बहुत से एक्टर जैसे गोविंदा, अक्षय कुमार, आमिर खान, शाहरुख खान इन सबके भी एप्स और बॉडी ढल गए। लेकिन अभी भी फिल्मों में उनकी बॉडी और एप्स इतने शानदार सिर्फ VFX टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल करके ही दिखाया जाते हैं।

इसलिए जिन एक्टर्स की बॉडी नहीं होती है उनके ऐप्स और मसल्स वीएफएक्स टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल करके लगाए जाते हैं। और बॉडी सूट का भी इस्तेमाल किया जाता है जैसे कि हमने फोटो में दिखाया है इसे आसानी से एक टी-शर्ट की तरह पहनकर बॉडी दिखाई जाती है जिससे कि एक्टर बहुत पावरफुल दिखाई देते है।

पुरानी फिल्मों में तो किसिंग सीन करने से एक्टर बहुत बहुत कतराते थे। लेकिन आजकल तो आपको हर फिल्म में एक दो किसिंग सीन तो आसानी से दिख ही जाते हैं। पर क्या आपने कभी सोचा है यह किसिंग सीन भी नकली होते हैं। जी हां बिल्कुल सही सुना आपने इसमें आसानी से एक्ट्रेस को एक हरे नारियल को किस करने को बोला जाता है। जिसके बाद में एक्टर की शक्ल लगाकर एडिट कर दिया जाता है। जिससे वह है एकदम शानदार असली किसिंग सीन लगता है।

उम्मीद करते हैं आपको यह नकली चीजों को सच बनाने वाली बॉलीवुड की बातें जानकर हैरानी हुई होगी। ऐसे ही मजेदार जानकारी पढ़ते रहने के लिए हमारा टेलीग्राम ग्रुप ज्वाइन करें नीचे दी गई लिंक पर क्लिक करके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *