जानिए दीपिका पादुकोण के ‘गिनीज वर्ल्ड रेकॉर्ड’ के बारे में !!

शायद आपको पता ना हो लेकिन दीपिका पादुकोण के नाम भी है एक गिनेस वर्ल्ड रिकॉर्ड पूरा जानने के लिए अंत तक पढ़ी है: बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण, जो कि अपनी ऑनस्क्रीन परफॉर्मेंस और एक्टिंग के लिए दुनिया भर में जानी जाती हैं। उनकी फिल्मों ने कई रिकॉर्ड बनाए हैं और इन बड़े-बड़े रिकॉर्ड्स के साथ खुद दीपिका पादुकोण ने भी कुछ रिकॉर्ड बनाए हैं। जिनमें एक गिनेस वर्ल्ड रिकॉर्ड भी शामिल है। गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड कि साईट के मुताबिक दीपिका पादुकोण सबसे ज्यादा अरनिंग करने वाली बॉलीवुड एक्ट्रेस का टाइटल की मालिक है। उनकी कमाई जानने के लिए जिसने उन्हें इस टाइटल का मालिक बनाया आगे पढ़िए।

दीपिका पादुकोण का गिनेस वर्ल्ड रिकॉर्ड:  गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड की 2019 की रिपोर्ट में कहा गया है कि दीपिका पादुकोण की बॉलीवुड अभिनेत्री के लिए सबसे अधिक वार्षिक कमाई 112 करोड रुपए (15.37 मिलियन डॉलर) है। रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि उनकी कमाई की गणना फोरबिस इंडिया द्वारा प्रकाशित नवीनतम उपलब्ध सेलिब्रिटी 100 डाटा के अनुसार की जाती है, जो कि 1 अक्टूबर 2017 और 30 सितंबर 2018 के बीच है। रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि पादुकोण शीर्ष कमाई के मामले में चौथे स्थान पर है भारतीय हस्तियों में। रिपोर्ट में बॉक्स ऑफिस पर पदुकोण की सबसे सफल बॉलीवुड फिल्म का भी उल्लेख किया गया, वह है पद्मावत, जो कि 2018 में रिलीज हुई थी। फिल्म में उन्हें राजस्थान की रानी पद्मावती के रूप में दिखाया गया था। इस ऐतिहासिक महाकाव्य ने दुनिया भर के बॉक्स ऑफिस पर $7,40,30,951 की कमाई की थी। हालांकि ज्यादातर इसके घरेलू दर्शक से ही थी। उनकी हॉलीवुड शुरुआत, Return of Xander Cage, को उनके सबसे बड़ी बॉक्स ऑफिस सफलता भी कहा गया। जिसने वैश्विक स्तर पर 3,45,03,82,288 डॉलर की कमाई की थी। और दीपिका को सहना की भूमिका में चित्रित किया गया था।

दीपिका पादुकोण की नेटवर्क: दीपिका पादुकोण ने कथित तौर पर एक फिल्म के लिए लगभग 10 करोड़ की एकमुश्त राशि लेती हैं। यह जवानी है दीवानी, अभिनेता बरेंड एंडोर्समेंट से भी पैसे कमाती हैं। यह अनुमान है कि वह अपने सभी उत्पाद विज्ञापन के लिए 8 करोड रुपए लेती हैं। कथित तौर पर दीपिका पादुकोण की कुल संपत्ति पिछले 3 वर्षों में 40% की तेजी से बढ़ी है। दीपिका पादुकोण ने भी चैरिटी के लिए भारी मात्रा में धनराशि दान की है। उन्होंने महाराष्ट्र के एक गांव को भी गोद लिया है और उन्हें एक कुशल बिजली आपूर्ति दिलाने की उनकी मदद की है। 

दीपिका पादुकोण की आने वाली फिल्में: पेशेवर मोर्चे पर, दीपिका पादुकोण को आखरी बार मेघना गुलजार की फिल्म छपाक में एक एसिड अटैक सरवाइवर की भूमिका निभाते हुए देखा गया था। हालांकि, फिल्म को आलोचकों से सकारात्मक प्रतिक्रिया मिली, लेकिन यह भी ऊपर पैर जमाने में असफल रही। वह जल्दी ही अपने आगामी निर्देशक उद्यम के लिए निर्देशक शकुन बत्रा के साथ हाथ मिलाएंगी। अभी तक शीर्षक वाली इस फिल्म में सिद्धार्थ चतुर्वेदी और अनन्या पांडे भी होंगे। इसके अलावा वह रणवीर सिंह की अगली स्पोर्ट्स बायोपिक 83′ में एक विस्तारित कैमियो निभाएंगी। डिसकलेमर- उपरोक्त जानकारी विभिन्न वेबसाइटों मीडिया रिपोर्टों से प्राप्त है। वेबसाइट आंकड़ों की सो प्रतिशत सटीकता की गारंटी नहीं देती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *