द कश्मीर फाइल्स फिल्म के बाद अब द दिल्ली फाइल्स फिल्म बनाने जा रहे हैं विवेक अग्निहोत्री, यह होगी कहानी

Bollywood

बीते 11 मार्च को रिलीज हुई द कश्मीर फाइल्स फिल्म काफी ज्यादा कंट्रोवर्सी में रहने वाली फिल्म है. दरअसल, यह फिल्म विवेक अग्निहोत्री के द्वारा निर्देशित किया गया है. आपको बता दें कि इस फिल्म में 90 के दशक में कश्मीर हिंदुओं और कश्मीरी पंडितों के ऊपर हुए अत्याचार के बारे में दिखाया गया है. दरअसल फिल्म द कश्मीर फाइल्स में दिखाया गया है कि साल 1990 में कश्मीर में कैसे कश्मीरी हिंदूओंऔर कश्मीरी पंडितों के ऊपर अत्याचार होता था और इन अत्याचार के वजह से मजबूर होकर कश्मीरी पंडितों को कश्मीर छोड़ना पड़ा था.

आपको बता दें कि द कश्मीर फाइल्स फिल्म एक सेंसेटिव मुद्दे पर आधारित फिल्म है. ऐसे में इस फिल्म को देखने के बाद काफी ज्यादा विवाद हो रहा था. दरअसल, इस फिल्म को देखने के बाद कुछ लोग इस फिल्म के सपोर्ट में खड़े हो रहे थे, तो वहीं कुछ लोग इस फिल्म का विरोध कर रहे थे. आपको बता दें कि इस फिल्म के सपोर्ट में बॉलीवुड के तमाम बड़े बड़े सितारों के साथ-साथ बड़े बड़े नेतागढ़ भी खड़े हो गए थे.

पूरे देश में इस फिल्म के सपोर्ट में काफी ज्यादा लोग खड़े हो गए थे. आपको बता दें कि फिल्म द कश्मीर फाइल्स काफी छोटे बजट की फिल्म थी और बावजूद इसके इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा दिया था. आपको बता दें कि इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर कुल ढाई सौ करोड़ का कलेक्शन किया है. इतना ही नहीं इतना ज्यादा कलेक्शन करने के बाद से द कश्मीर फाइल्स फिल्म बॉलीवुड की पहली ऐसी फिल्म बन गई है.

जिसने करोना महामारी के बाद से इतना ज्यादा कमाई की है. फिल्म द कश्मीर फाइल्स की अपार सफलता के बाद लगातार लोग इस फिल्म के निर्देशक विवेक अग्निहोत्री से सवाल पूछ रहे थे कि आखिर इसके बाद वह किस टॉपिक पर काम करने वाले हैं. जिसके बाद हाल ही में विवेक अग्निहोत्री ने ट्वीट करके यह जानकारी दी है कि वह आगे किस विषय पर काम करने वाले हैं. आपको बता दें कि विवेक अग्निहोत्री ने हाल ही में एक ट्वीट किया था जिसमें उन्होंने लिखा था #thedelhifiles आपको बता दें कि जैसे ही विवेक अग्निहोत्री ने द दिल्ली फाइल्स फिल्म की घोषणा की तब से लोग इस फिल्म को लेकर काफी ज्यादा सवाल पूछ रहे हैं.

वहीं कुछ लोग इस फिल्म को लेकर कयास लगा रहे हैं कि यह फिल्म अरविंद केजरीवाल के ऊपर बनने वाली है, तो वहीं कुछ लोग दिल्ली दंगों के बारे में बातें कर रहे हैं. हालांकि, विवेक अग्निहोत्री ने ऑफिशियल ही तौर पर यह नहीं बताया है कि आखिर वह यह फिल्म किस विषय पर बनाने वाले हैं. आपको बता दें कि जैसे ही द कश्मीर फाइल्स फिल्म के निर्देशक विवेक अग्निहोत्री ने इस बात की जानकारी अपने ट्विटर हैंडल से दिया तो देखते ही देखते विवेक अग्निहोत्री काफी ज्यादा सुर्खियों में आ गए. वही विवेक अग्निहोत्री के इस ट्वीट के नीचे काफी लोगों ने मजाक भरा अंदाज में कमेंट किया है. दरअसल, एक यूजर ने इस ट्वीट के नीचे कमेंट करते हुए लिखा है कि द कश्मीर फाइल्स फिल्म को यूट्यूब पर डालने के लिए कहने के बाद अरविंद केजरीवाल से नाराज होकर फिल्म बनाने जा रहे हैं विवेक अग्निहोत्री.