नहीं हैं दोनों हाथ लेकिन फिर भी मेहनत करता है यह लड़का, लोगों को खिलाता है टेस्टी चौमीन

खबर ट्रेंडिंग

जब से भारत में इंटरनेट का विकास होना शुरू हुआ तो लोगों ने सोशल मीडिया पर अपनी दस्तक देना शुरू कर दिया और यही कारण है कि आए दिन सोशल मीडिया पर कोई ना कोई वीडियो वायरल हो रहा था. कई बार ऐसी वीडियो भी वायरल हो।जाती है जिसको देखकर अक्सर लोग हैरान हो जाते हैं. आपको बता दें कि हमारे जीवन में अगर थोड़ा सा भी परेशानी आ जाता है तो हम काफी ज्यादा परेशान हो जाते हैं और अपने किस्मत को कोसने लगते हैं लेकिन सोशल मीडिया पर इन दिनों एक वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है. इस वीडियो को देखकर लोग हैरान हो रहे हैं.

दरअसल, सोशल मीडिया पर एक ऐसे व्यक्ति का वीडियो वायरल हो रहा है. जिसके पास उसके दोनों ही हाथ नहीं है उसके बावजूद भी उसने भीख मांगने का रास्ता ना अपनाकर अपने मेहनत के दम पर अपने घर का खर्चा चला रहा है.

दरअसल, इस शख्स के वीडियो को देखकर लोग काफी ज्यादा भावुक नजर आ रहे हैं. आपको बता दें कि कई बार ऐसे लोगों को देखकर लोग उनसे सामान खरीदना नहीं चाहते हैं. उन्हें कुछ अलग तरीके से ट्रीट करते हैं लेकिन यह बिल्कुल भी गलत है. ऐसे लोगों का हौसला बढ़ाने के लिए हमें इनकी मदद जरूर करनी चाहिए और हमें ऐसे लोगों के पास से खरीदारी हमेशा करना चाहिए.

आपको बता दें कि वायरल हो रहे वीडियो में देखा जा सकता है कि एक शख्स चौमिन के ठेले पर चौमिन बनाता हुआ नजर आ रहा है. दरअसल इस शख्स का एक हाथ बिल्कुल भी नहीं है वही दूसरा हाथ भी इसका आधा अधूरा ही है. लेकिन यह व्यक्ति अपने हाथों के वजह से अपनी हिम्मत नहीं खो रहा है. बल्कि, यह व्यक्ति अपने उस आधे अधूरे हाथ के मदद से चौमिन बनाकर अपनी जीविका चला रहा है.

इस व्यक्ति की वीडियो इस समय सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रही है. दरअसल, इस व्यक्ति का यह वीडियो ट्विटर पर राहुल मिश्रा नाम के एक व्यक्ति ने शेयर किया है. आपको बता दें कि इस वीडियो के नीचे लोग इस शख्स के हिम्मत की जमकर तारीफ कर रहे है. वही इस समय यह वीडियो सोशल मीडिया के हर एक प्लेटफार्म पर काफी तेजी से वायरल होता हुआ नजर आ रहा है.

इस वीडियो को देख कर लोग इस शख्स के हिम्मत इतनी ज्यादा तारीफ कर रहे हैं कि मत पूछिए. आपको बता दें कि जो भी इस वीडियो को देख रहा है वह इस शख्स के इतनी कड़ी मेहनत को देखकर भावुक होता हुआ नजर आ रहा है और यही कारण है कि इस वीडियो को मात्र कुछ ही घंटों में लाखों-करोड़ों लोगों ने देख लिया है. यह वीडियो लोगों को बहुत ज्यादा पसंद आ रहा है. आपको बता दें कि यह वीडियो लोगों को बहुत ज्यादा अच्छा लग रहा है. वही इस वीडियो को देखकर एक सोशल मीडिया यूजर ने कमेंट किया है कि सच में मुझे आज इस व्यक्ति को देखकर इतना गर्व फील हो रहा है कि मैं उसको शब्दों में नहीं बयां कर सकता हूं.