अमिताभ के साथ फिल्म शूट करते-करते प्रेगनेंट हो गई थी हेमा मालिनी, छुपाने के लिए फिर…..

हेमा मालिनी, यह नाम अपने समय के सबसे मशहूर और जबरदस्त कलाकारों में शुमार रह चुका है। हेमा मालिनी एक समय पर बॉलीवुड की सबसे मशहूर और सबसे बढ़िया एक्टिंग करने वाली एक्ट्रेस हुआ करती थी। एक्टर होने के साथ-साथ हेमा मालिनी बहुत अच्छी डायरेक्टर डांसर और नेता भी हैं। हेमा मालिनी के नाम से हर कोई वाकिफ है। तो अगर आप हेमा मालिनी के साथ है तो हम आपको बताते हैं हेमा मालिनी की जिंदगी से जुड़े एक दिलचस्प किस्से के बारे में जो सुनकर आपको शायद काफी अच्छा लगेगा।

आज भी हैं करोड़ों फैंस
हेमा मालिनी ने अपने समय से लेकर आज तक अपने कलाकारी और अपनी एक्टिंग के दम पर पूरे बॉलीवुड में अपना लोहा मनवाया है। हेमा मालिनी को आज भी ड्रीम गर्ल के नाम से जाना जाता है। यह किस्सा जो हम आपको बता रहे हैं यह तब का है जब हेमा मालिनी और अमिताभ बच्चन के फिल्म सत्य पर सत्ता आई थी। लगभग 40 वर्ष इस फिल्म को आए हो चुके हैं।

कैसे जुड़ी थी फिल्म से
जब फिल्म की डायरेक्शन मैनेजर और परिसर फिल्म की हीरोइन के बारे में सोच रहे थे। तब अमिताभ बच्चन के ऑपोजिट करने के लिए उनको बहुत ज्यादा कशमकश करनी पड़ी थी। उनको कोई भी हीरोइन उस समय जच नहीं रही थी। पहले उनके दिमाग में रेखा का नाम आया था लेकिन अमिताभ और रेखा की प्राइवेट लाइफ के कारण वह दोनों एक दूसरे को ज्वाइन नहीं करना चाहते थे।
उसके बाद इस फिल्म के लिए परवीन बॉबी को भी चुना गया था लेकिन परवीन बॉबी को यह फिल्म का ऑफर इसकी स्क्रिप्ट और इसकी कहानी बिल्कुल पसंद नहीं आई थी।

फिर अंत में हेमा मालिनी का नाम डायरेक्टर्स के दिमाग में आया था। इसके बाद इस फिल्म के लिए हेमा मालिनी को फाइनली साइन कर लिया गया था। लेकिन खबर यह थी कि इस फिल्म की शूटिंग के दौरान हेमा प्रेग्नेंट थी तो इसके चलते उनको शूटिंग के वक्त कुछ दिक्कतें आती थी जिसके कारण उनको बहुत ही सावधानी से हर चीज को काम में लाना पड़ता था।

शूटिंग के दौरान ही दिखता था बेबी बंप
आपको बता दें कि शूटिंग के दौरान प्रेग्नेंट होने के कारण हेमा का बेबी बंप साफ-साफ उनके कुछ गानों में भी दिखाई पड़ा था। हालांकि डायरेक्टर्स ने उस बेबी बम को छुपाने के लिए कपड़े यानी शॉल का भी इस्तेमाल किया लेकिन वह बिल्कुल कारगर साबित ना हुआ। परियों का मेला गाने की वीडियो में आप यह बेबी बंप देख भी सकते हैं।

आपको यह भी बता दें इसके बाद सन् 1981 में हेमा मालिनी ने अपने पहले बच्चे ईशा देओल को जन्म दिया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *