इन 5 बॉलीवुड सितारों ने हिं’दू होने के बावजूद अपनाया इस्ला;म ध;र्म

दोस्तों हम सब को ही पता है कि बॉलीवुड और बॉलीवुड में काम करने वाले सभी अभिनेता अपने आप में कितने हजारों ही राज छुपाए बैठे हैं। हर रोज किसी न किसी अभिनेता के साथ जुड़ी कोई न कोई बात सामने आ ही जाती है। किसी का किसी के साथ चक्कर किसी का किसी के साथ शादी किसी का किसी के साथ लड़ाई यह सब बॉलीवुड में आम बात है। और आए दिन कुछ ना कुछ चलता ही रहता है।

तो दोस्तों आज हम आपको बताएंगे की बॉलीवुड में हिंदू होने के बावजूद भी किन अभिनेताओं ने इस्ला;म ध;र्म को कबूल किया। हिंदू धर्म छोड़कर इस्लाम अपना लिया।

Dharmendra

जी हां दोस्तों शायद आप यह नाम जानकर हैरान हुए होंगे। लेकिन यह बिल्कुल सच है। धर्मेंद्र जिनको किसी पहचान की जरूरत नहीं वह खुद ही बहुत मशहूर है। धर्मेंद्र ने अपने बॉलीवुड करियर 1960 में अपनी पहली फिल्म के साथ किया था। धर्मेंद्र की आज तक दो शादियां हो चुकी है एक शादी उनकी 1954 में हुई थी। लेकिन बॉलीवुड करियर के बाद वह हेमा मालिनी के साथ प्यार में पड़ गए थे। जिसके कारण उन्होंने हेमा मालिनी के साथ दूसरी शादी करने के लिए इस्ला;म क;बूल किया।

AR Rahman
भारत के सबसे मशहूर गायकों में से एक ए आर रहमान जिन्होंने दुनिया में भारत का नाम गायकी के मंच पर बहुत मशहूर किया है। यह दुनिया के सबसे बड़े पुरस्कार ऑस्कर को भी दो दफा जीत चुके हैं। इन्होंने भी हिंदू होते हुए इस्ला;म ध;र्म अपनाया इनका जन्म तो भारत के हिंदू परिवार में ही हुआ था और इनका नाम दिलीप कुमार रखा गया था। लेकिन जब यह बड़े हुए तब इनका इस्ला;म ध;र्म की तरफ ज्यादा दिल लगने लगा और इस्ला;म ध;र्म में उनकी दिलचस्पी बढ़ गई। जिसके कारण इन्होंने इस्लाम धर्म कबूल किया और अपना नाम बदलकर अल्लाह रखा रहमान रख लिया।

Ayesha Takia
जी हां दोस्तों टार्जन द वंडर कार फिल्म से बॉलीवुड में अपने करियर का शुरुआत करने वाली मशहूर एक्ट्रेस आयशा टाकिया ने भी हिं;दू ध;र्म की होते हुए भी इस्ला;म ध;र्म अपना लिया था आयशा टाकिया थी तो हिं;दू ही लेकिन इन्होंने से शादी करने के लिए अपना धर्म परिवर्तन करवा कर इस्लाम धर्म को कबूल कर लिया था।

Mahesh Bhatt
बॉलीवुड के जाने माने फिल्म डायरेक्टर महेश भट्ट ने भी हिंदू होते हुए इस्ला;म ध;र्म कबू;ल कर लिया था। महेश भट्ट के माता-पिता ने कभी शादी नहीं की थी। शायद इसलिए यह भी शादी से काफी समय तक दूर रहेगा लेकिन बाद में उन्होंने किरण से शादी की थी। एक शादी होने के बावजूद भी बाद में उन्होंने सोनी राजदान से शादी करने के लिए हिं;दू ध;र्म को छोड़कर इस्ला;म ध;र्म अपना लिया था।