मां की इस मूर्ति के दर्शन कर भक्तों के मिट रहे गम, दर्शन कर लो और भुला दो अपने सारे गम

दोस्तों हम सब जानते ही हैं कि इन दिनों माता रानी के दिन चल रहे हैं। यानी कि भक्तों का सबसे पावन त्यौहार माता रानी के नवरात्रि पूरे देश में चल रहे हैं। हर साल इस समय लोग माता की भक्ति में लीन रहते हैं।कोई माता चौकी सजाता है तो कोई माता की मूर्ति बनाता है। हर कोई अपनी इच्छा अनुसार और अपने शक के अनुसार माता की भक्ति में लीन रहता है।

जैसा कि हम सभी जानते हैं की कॉमेडी के प्रोटोकॉल पर अंसार POP प्लास्टर ऑफ पेरिस से मूर्ति बनाने पर इस बार रोक है। कहां रुकने वाले मूर्ति कलाकार उसका दूसरा ऑप्शन ढूंढ कर यह बहुत ही सुंदर और प्यारी मूर्ति बनाने की कोशिश कर रहे थे। फोटोस पुरे सोशल मीडिया पर वायरल हुई लोगों ने फोटो को बहुत पसंद किया।

दोस्तों दरअसल यह मूर्ति मध्य प्रदेश के रहने वाले एक मूर्ति कलाकार पवन द्वारा बनाई गई है। पवन ने इस मूर्ति को इतनी आकर्षित और से बनाया है कि ऐसा लगता है मानो माता रानी खुद धरती पर आ गई है और भक्तों को मुस्कुरा कर दिखा रहे हैं। इस मूर्ति में माता रानी खुल कर हंस रही हैं और बहुत ही अच्छी लग रही हैं।

इस मूर्ति को लोगों ने इतना पसंद किया की पवन के रिहाई से इलाका तो छोड़िए उसके पड़ोस के कई इलाकों से लोग मुक्ति के माता रानी के दर्शन करने के लिए आए। यह मूर्ति बड़ी ही आकर्षक दिखती है क्योंकि इसमें माता रानी की मुस्कान बिल्कुल सुंदर लगती है।

जैसा कि हम सब जानते ही हैं कि पिछले 2 साल से 4 गुना पूरे देश की बुरी आदत कर रखी है। इस बुरे समय में कई लोगों ने अपने सगे संबंधियों को खोया कहीं होने में बहुत सी चीज है को भी बहुत से लोगों का बिजनेस भी खराब हो गया। लेकिन इस दुख के समय में माता रानी की इस प्यारी मुस्कान को देखकर ऐसा लगता है मानो जिंदगी में खुशियां वापस आ गई है अगर आपको भी है मूर्ति बहुत पसंद आई हो तो कमेंट सेक्शन में जरूर बताएं।