सलमान खान की मां के असिस्टेंट से लेकर अरबपति बनने का सफर कैसे पूरा किया मिथुन दा ने, जानिए उनकी जबरदस्त कहानी:

दोस्तों यूं तो बॉलीवुड में बहुत से जबरदस्त एक्टर और एक्ट्रेस रहे हैं। लेकिन कुछ ने तो अपनी छाप बॉलीवुड में इस तरह से छोड़ी है कि उनको आज भी उनके स्टाइल के लिए याद किया जाता है। किसी एक्टर को उसकी आवाज के लिए किसी को उसके डायलॉग के लिए किसी को उसके एक्शन के लिए तो किसी को उसका डांस के लिए जाना जाता है।

इसी तरह 80 और 90 के दशक के सबसे मशहूर अभिनेताओं में से एक हमारे डिस्को डांसर मिथुन चक्रवर्ती वह हैं जिनको आज भी उनके डांस के लिए जाना जाता है। मिथुन चक्रवर्ती ने अपना करियर 1976 में शुरू कर लिया था। वैसे तो मिथुन को अपनी शुरुआती फिल्मों में में ही कामयाबी मिली थी लेकिन फिर भी उनको स्ट्रगल का सामना करना पड़ा था। मिथुन एक्टिंग के लिए तो जाना ही जाते थे साथ में उनके डांस में भी कई लोगों का दिल जीत लिया था।

मिथुन उन एक्टर्स में से हैं जो अपनी अदाकारी के लिए बहुत जाने जाते थे। मिथुन ने बॉलीवुड में अपनी पहचान कटप्पा लगाने के लिए किसी भी गॉडफादर की मदद नहीं ली थी। मिथुन अपने दम पर ही बॉलीवुड में वह बने जो आज जाने जाते हैं। बॉलीवुड के एक्टर बनने से पहले मिथुन ने भी एक आम जिंदगी जीत ही उनको भी काफी परेशानियों को झेलना पड़ा था।

मिथुन दा के बचपन के बारे में यह भी बताया जाता है कि वह बचपन से ही एक एक्टर बनना चाहते थे। मिथुन दा को बचपन से ही डांस में बहुत दिलचस्पी हुआ करती थी। इसी दिलचस्पी के चलते और एक्टर बनने के लिए वह बड़े होकर मुंबई आ गए थे।

मिथुन जब नए-नए मुंबई आए थे तो उनके पास रहने को भी जगह नहीं हुआ करती थी। ऐसा कहा जाता है कि वह बैलेंस सड़क पर ही या फिर पानी की टंकियों के पीछे सोया करते थे। उनके डार्क रंग के कारण उनको कई बार डायरेक्टर्स से मनाही भी मिला करती थी। एक्टर बनने से पहले वह सलमान की सौतेली मां हेलन के लिए एक पर्सनल असिस्टेंट का काम भी किया करते थे।

मिथुन की पहली फिल्म जब 1976 में आई तो वह मशहूर तो हुई थी लेकिन इसके भी काफी लंबे समय तक मिथुन को कोई काम नहीं मिला था। जब कोई काम नहीं मिल रहा था तो उनको सलमान की मां हेलन की ही मदद लेनी पड़ी थी। मिथुन हेलन के असिस्टेंट बन गए और इसके चलते उन्होंने अपना नाम भी बदला था। मिथुन अपना नाम बदलकर रेज रख लिया था ताकि वह अपनी पहचान को छुपा सके।

फिर असिस्टेंट का काम करते करते उनको एक छोटा सा रोल अमिताभ बच्चन की मूवी में मिला था। लेकिन उन्होंने इस मौके को जाने ना दिया और धीरे-धीरे ऐसे छोटे-छोटे रोज करते हुए बॉलीवुड में अपनी तगड़ी पहचान बना ली थी।

इसी के चलते आज वह एक सुपरस्टार हैं और साथ में ही अरबपति हैं। मिथुन दा की ढाई सौ करोड़ से भी ज्यादा की संपत्ति है। मिथुन दा के पास एक से एक बढ़िया गाड़ियां और मुंबई में बंगला साथ ही में उल्टी जैसी और कई जगहों पर उनका बंगला भी है।तो दोस्तों आपको यह इंस्पायर कर देने वाली कहानी कैसी लगी कमेंट कर कर जरूर बताइएगा।