मिथुन चक्रवर्ती सिर्फ सफल एक्टर ही नहीं बल्कि एक सक्सेसफुल बिजनेसमैन भी माने जाते हैं, करोड़ों के होटल के मालिक हैं मिथुन दा

Bollywood

हिंदी सिनेमा के 80 के दशक में सबसे ज्यादा किसी अभिनेता की चर्चा होती थी तो वह अभिनेता कोई और नहीं बल्कि मिथुन चक्रवर्ती थे. मिथुन चक्रवर्ती हिंदी सिनेमा के दिग्गज अभिनेता है. मिथुन चक्रवर्ती ने हिंदी सिनेमा में एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्मों में अपने अभिनय का परिचय दिया है. इतना ही नहीं 80 के दशक में मिथुन दा ने हिंदी सिनेमा पर अकेले राज किया है. मिथुन चक्रवर्ती ने हिंदी सिनेमा के साथ-साथ तमिल, तेलुगू, पंजाबी जैसे तमाम भाषाओं में भी काम किया है और मिथुन चक्रवर्ती ने अपने फिल्मी करियर में 350 से ज्यादा फिल्मों में अपने अभिनय का प्रस्तुति दिया है.

मिथुन चक्रवर्ती के एक्टिंग को लोग खूब ज्यादा पसंद करते हैं और यही कारण है कि आज भी जब टीवी पर इनकी फिल्में आती हैं तो लोग बड़े चाव से इनकी फिल्मों को देखते हैं. मिथुन चक्रवर्ती भले ही आज उम्र के ऐसे पड़ाव पर पहुंच गए हैं जहां से लोग काम करना बंद कर देते हैं. लेकिन मिथुन चक्रवर्ती अभी भी बॉलीवुड में काफी एक्टिव नजर आते हैं इतना ही नहीं कई टीवी शोज में जज के रूप में भी काम करते हुए नजर आते हैं. हाल ही में मिथुन चक्रवर्ती की फिल्म द कश्मीर फाइल्स आई थी.

इस फिल्म में मिथुन चक्रवर्ती के किरदार को लोगों ने खूब ज्यादा पसंद किया था. दरअसल यह फिल्म कश्मीर में कश्मीरी हिंदुओं और कश्मीरी पंडितों पर हुए अत्याचार के ऊपर बनाया गया था. इस फिल्म दिखाया गया था कि कैसे 90 के दशक में कश्मीरी पंडितों पर अत्याचार हुआ था. जिसके वजह से उन्हें कश्मीर छोड़ना पड़ा था और इस फिल्म में मिथुन दा मुख्य किरदार में नजर आए थे.

मिथुन चक्रवर्ती ने अपने एक्टिंग के दम पर काफी ज्यादा लोकप्रियता हासिल की है. इसके साथ-साथ मिथुन चक्रवर्ती ने काफी ज्यादा पैसे भी कमाए हैं. मिथुन दा सिर्फ एक्टिंग में सफल नही हुए इसके साथ-साथ यह बिजनेस में भी खूब ज्यादा सफलता हासिल किए हैं और मिथुन चक्रवर्ती ने राजनीति में भी अपना हाथ आजमाया था और राजनीति में भी इन्हें सफलता प्राप्त हुई थी. मिथुन दा के कुल संपत्ति की बात करें तो मीडिया रिपोर्ट के अनुसार मिथुन दा के पास कुल 292 करोड़ की संपत्ति है. इसके अलावा इनके पास कई लग्जरी लग्जरी 5 स्टार होटल्स भी मौजूद हैं.

जिससे मिथुन दा काफी ज्यादा पैसे कमाते हैं. मिथुन दा एक्टर होने के साथ-साथ एक बहुत बड़े बिजनेसमैन भी कहे जाते हैं और इन्होंने जैसे-जैसे फिल्मी दुनिया में सफलता प्राप्त की वैसे वैसे अपने पैसों को इन्वेस्ट करना शुरू कर दिया और यही कारण है कि आज यह बहुत बड़े बिजनेसमैन के रूप में भी जाने जाते हैं और एक्टिंग के साथ-साथ बिजनेस से भी काफी ज्यादा पैसे कमाते हैं.

बात करें मिथुन दा के पर्सनल लाइफ की तो पर्सनल लाइफ में भी मिथुन दा ने काफी ज्यादा सुर्खियां बटोरी हैं. एक समय मिथुन दा और श्रीदेवी का नाम एक दूसरे के साथ खूब चर्चा में रह था और तो और कुछ लोग तो यह भी कहते थे कि इन दोनों ने चुपके से शादी कर लिया है. हालांकि, इन दोनों ने अपने इस रिश्ते को आधिकारिक तौर पर कभी नहीं कबूला. मिथुन दा ने हिंदी सिनेमा के मशहूर अभिनेत्री योगिता बाली से शादी रचाई थी और इनसे मिथुन दा के 4 बच्चे हैं. एक बेटी और तीन बेटे. मिथुन दा आज अपने परिवार के साथ सुखी जीवन व्यतीत कर रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.