एशिया के सबसे अमीर आदमी मुकेश अंबानी को लगता है इस चीज़ से डर, इंटरव्यू में खुद किया था खुलासा

खबर मनोरंजन

भारत के सबसे अमीर व्यक्ति मुकेश अंबानी आज किसी परिचय के मोहताज नहीं है. आपको बता दें कि मुकेश अंबानी काफी ज्यादा पॉपुलरटी हासिल कर चुके हैं और पूरे देश ही नहीं बल्कि दुनिया में लोग इन्हें जानते और पहचानते हैं. आपको बता दें कि मुकेश अंबानी अपने रॉयल लाइफ जीने के लिए जाने जाते हैं. वही बात करें इनके परिवार की तो उनका परिवार भी काफी ज्यादा सुर्खियों में रहता है.

मुकेश अंबानी की पत्नी नीता अंबानी भी काफी ज्यादा सुर्खियों में रहती हैं. बता दें कि नीता अंबानी बहुत ही ज्यादा रॉयल लाइफ जीना पसंद करती हैं. ऐसे में नीता अपने लाइफ जीने के नए-नए तरीकों की वजह से अक्सर सुर्खियों में छाई रहती है. आपको बता दें कि अंबानी परिवार जब भी कोई भी काम करता है तो वह काफी ज्यादा सुर्खियों में छा जाता है. आज मुकेश अंबानी के पास दौलत शोहरत इज्जत हर चीज है जिसकी चाहत लगभग हर व्यक्ति रखता है. आपको बता दें कि मुकेश अंबानी के पास इतना ज्यादा पैसा है जिसको वह पूरी जिंदगी भी चाहे तो खत्म नहीं कर सकते हैं. साधारण भाषा में कहें तो एक आदमी जितना अपने जीवन भर पैसा कमाता है उतना मात्र 1 घंटे में मुकेश अंबानी कमा लेते हैं. आपको बता दें कि मुकेश लगातार अपने बिजनेस की बढ़ोतरी करते जा रहे हैं यही कारण है कि मुकेश अंबानी ना सिर्फ भारत के बल्कि एशिया के भी सबसे ज्यादा अमीर व्यक्ति बन चुके हैं.

मुकेश अंबानी काफी मेहनती व्यक्ति भी माने जाते हैं. इन्होंने अपने बिजनेस की शुरुआत मात्र 18 वर्ष की उम्र में ही शुरू कर दी थी. यह 18 साल से ही अपने पिताजी के साथ अपने बिजनेस में लग गए थे और यही कारण है कि मुकेश अंबानी को बिजनेस की समझ बहुत कम उम्र से बढ़ने लगी थी. और यही कारण है कि आज यह एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति बन चुके हैं.

मुकेश अंबानी ने केमिकल इंजीनियर की पढ़ाई कर रखी है और साल 2002 में इनके पिता धीरूभाई अंबानी की मृत्यु हो गई थी. जिसके बाद उन्होंने अपने पिता का बिजनेस संभाल लिया था और यह लगातार दिन-रात मेहनत करते गए और अपने पिता के बिजनेस को दिन-रात बढ़ाते चले गए और आज अपने पिता के बिजनेस को पूरे दुनिया में फैला चुके हैं.  मुकेश अंबानी को किसी भी चीज की कमी नहीं है. हालांकि, मुकेश अंबानी एक चीज से काफी ज्यादा डरते हैं. काफी लोग सोच रहे होंगे कि एशिया के सबसे अमीर आदमी भला किस चीज से डर सकते हैं.

मुकेश अंबानी ने खुद इस बात को एक इंटरव्यू के दौरान बताया था. दरअसल, मुकेश अंबानी ने बताया था कि उन्हें पब्लिक स्पीकिंग से बहुत ज्यादा डर लगता है. वह बहुत ही शर्मीले टाइप के व्यक्ति हैं और वह पब्लिक स्पीकिंग करने से घबराने लगते हैं. यही कारण है कि आपने मुकेश अंबानी को ज्यादा पब्लिक स्पीकिंग करते हुए नहीं देखा होगा. मुकेश अंबानी सिर्फ अपने कंपनी से जुड़ी चीजों पर ही बोलते हुए नज़र आते हैं. इतना ही नहीं मुकेश अंबानी मीडिया को भी इंटरव्यू देने से काफी बचते हुए नजर आते हैं.