मुकेश अंबानी को बिल्कुल घमंड नहीं है पैसों का, जीते हैं ऐसी जिंदगी जानकर हो जाएंगे आप हैरान

दोस्तों आप में से शायद ही कोई ऐसा होगा जिसने मुकेश अंबानी का नाम नहीं सुना होगा। ऐसा भी हो सकता है कि शायद ऐसा कोई हो ही ना क्योंकि मुकेश अंबानी नाम ही कुछ ऐसा है। दोस्तों क्या आप जानते हैं मुकेश अंबानी सिर्फ भारत के सबसे अमीर आदमी नहीं है अगर 2020 तक के आंकड़ों को देखा जाए तओ इसके साथ ही वह पूरे एशिया के भी सबसे अमीर आदमी हैं।

ऐसे में आपने यह तो सुना ही होगा कि उनकी पत्नी नीता अंबानी बहुत ही अमीरों वाले और शाही शौक रखती हैं। लेकिन इसका मतलब यह नहीं कि मुकेश अंबानी भी ऐसे शौक रखते हो। मुकेश अंबानी इतने अमीर आदमी होने के बावजूद भी बिल्कुल एक आम इंसान की तरह शौक रखते हैं। वह बिल्कुल साधारण खाना खाते हैं और बिल्कुल शाकाहारी खाना पसंद करते हैं। आज के लेख में हम आपको मुकेश अंबानी से जुड़ी कुछ ऐसी ही अनोखी बातें बताने जा रहे हैं।

दोस्तों शायद आपको जानकर हैरानी होगी कि मुकेश अंबानी को अगर भूख लगी है और रास्ते में कोई खाने का स्टॉल या ठेला है तो वहां खड़े होकर भी खाना पसंद करते हैं। उनमें इतनी अमीरयत का बिल्कुल भी घमंड नहीं है। वह साधारण दाल चावल सब्जी रोटी खाना पसंद करते हैं। ताज कोलाबा का चार्ट भी उन्हें बहुत पसंद है मौका लगते ही वह उसका आनंद लेने का कोई अवसर नहीं छोड़ते हैं।

दोस्तों आपने सुना ही होगा कि मुकेश अंबानी के परिवार के बच्चों और उनकी पत्नी का बर्थडे बहुत ही धूमधाम से मनाया जाता है। लेकिन क्या आपको पता है खुद उनको अपना बर्थडे मनाना बिल्कुल अच्छा नहीं लगता है।

मुकेश अंबानी हम सभी की तरह हैं कारों के बहुत शौकीन हैं। उनके कारों के कलेक्शन में एक से बढ़कर एक कार खड़ी है। रोल्स रॉयस चलेगी लंबोर्गिनी तक और अभी से लेकर बीएमडब्ल्यू तक सरकार उनके पास खड़ी है।

क्या आप जानते हैं एक बार मुकेश अंबानी ने अपने दोस्तों को वह करिए है चुका दिया था कि वह आईआईटी में एडमिशन लेना चाहते हैं। और तो और उन्होंने पेपर पास करके एडमिशन ले भी लिया था लेकिन कुछ ही समय बाद उन्होंने आईआईटी मुंबई को छोड़ दिया था।

दोस्तों मुकेश अंबानी अच्छे इंसान होने के साथ-साथ अच्छे पिता भी हैं। वह अपनी परवरिश में कभी भी पीछे नहीं हटते हैं। केस अंबानी पहले कुछ सालों तक अपने बच्चों को सिर्फ पॉकेट मनी में 5 ही रूपए दिया करते थे। उनकी सोच यह थी कि बच्चों को ज्यादा पैसे के बजाय उनकी जरूरत की चीजें देनी चाहिए। तो दोस्तों अगर आपको मुकेश अंबानी की है सब चीज है और आदतें अच्छी लगी हो तो इस आर्टिकल को जरूर शेयर करिएगा।