PUBG को रिप्लेस करने आ रहा हे मेड इन इंडिया FAU-G || अक्षय कुमार ने किया पोस्टर रिलीज !!

FAU-G मतलब FAU-G मतलब “Fearless and united guards” यह नाम का गेम जल्द ही लांच किए जाने की घोषणा की है और यह घोषणा अभिनेता अक्षय कुमार के द्वारा की गयी है , भारत में PUB-G के बेन होने के बाद ऐसा कहा जा रहा है कि यह नया गेम PUB -G की जगह ले सकता है। FAU-G गेम का अभी तक पोस्टर और नाम ही सामने आया है। इस गेम का पोस्टर शेयर करते हुए अभिनेता अक्षय कुमार ने अपने ट्विटर एकाउंट में लिखा कि “प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी “के “आत्मनिर्भर मूवमेंट” को समर्थन करते हुए एक्शन गेम Fearless and United Guards FAU-G को पेश करने पर गर्व है। मनोरंजन के अलावा, खिलाड़ी हमारे सैनिकों के बलिदान के बारे मे भी जानेंगे। इसका 20% नेट रेवेन्यू “भारत के वीर ” ट्रस्ट कोडोनेट किया जाएगा ।

यह गेम भारतीय इंजीनियर और डेवलपर के द्वारा ही तैयार किया जाएगा इसका मतलब है कि यह पहला मेड इन इंडिया बैटल रॉयल गेम हो सकता है। इस गेम के प्लेइंग करैक्टर भारतीय वायुसेना के होंगे और यह उम्मीद लगाए जा रही है कि इस गेम की . भारत और चीन सीमा पर लगातार बढ़ रहे तनाव के कारण यह गेम का आना देशवासियों के लिए काफी गौरव वाला पल नज़र आ है. आपको यह बात बता दे भारत में चीनी एप्प्स के बैन होने पर चाइना के शेयर मार्किट में काफी अच्छी गिरावट देखने को मिली है

जानिए क्या क्या हो सकता है खास फ़ौजी गेम में –

  1. इस गेम में हाई डेफिनेशन ग्राफिक का इस्तेमाल किया जायेगा जिससे यूज़र को गेम खेलने पर काफी अच्छा अनुभव मिलेगा।
  2. बताया जा रहा है इसमें अलग अलग देशों की जगह होंगी जहां पर स्ट्राइक जैसे इवेंट का यूज़र मजा ले सकते है सकते है
  3. यह गेम सबसे पहले एंड्राइड यूजर्स के लिए मार्केट में आएगा फिर इसको इओस के लिए भी लाया जायेगा
  4. इसमें आप पैसे देकर अलग अलग तरह की ड्रेस भी खरीद सकते है जो यूज़र को पब-जी जैसे गेम में फीचर्स हुआ करता था
  5. स्वदेशी और भारत में बनने के कारण यह एप्प को लेकर लोगों में काफी उम्मीद जागी है , लोगों को आशा है की यह गेम भारत में भी नहीं पूरी दुनिया में अपना जलवा बिखरेगा

लॉन्चिंग – फौजी गेम पर काफी तेजी से काम चल रहा है और यह गेम की लॉन्चिंग अक्टूबर के आख़िरी तक की जा सकती है
कौन बनाएगा इस गेम को – विशाल गोंडा जो कि GOQii कंपनी के सीईओ है, और उनकी टीम के द्वारा इस गेम को बनाया जा रहा है और इन्होंने ट्वीट कर इसको घोषणा की है।

चीनी मोबाइल एप बैन- यह बात आप पहले से ही जानते होंगे कि भारत अब तक चीन पर तीसरी बार डिजिटल स्ट्राइक कर चुका है इसमें अब तक २२४ चीनी एप्प्स को बन किया जा चूका है । केंद्र सरकार ने सबसे पहले जून में टिकटॉक, शेयर इट जैसे बड़े एप्प्स समेत 59 चीनी मोबाइल ऐप पर प्रतिबंध लगाया था। इसके बाद अन्य चीनी ऐप को ब्लॉक किया गया। वहीं, अब सरकार ने पबजी के साथ साथ 118 चीनी मोबाइल ऐप को बैन कर दिया है। देखा जाए तो अब तक सरकार ने कुल मिलाकर 224 चीनी मोबाइल को भारत में बैन किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *