राजेश खन्ना ने अपनी छोटी बेटी रिंकी खन्ना शक्ल तक नहीं देखी थी 5 महीने तक, जानिए क्या थी वजह

Bollywood

हिंदी सिनेमा के दिग्गज अभिनेता राजेश खन्ना आज किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं. आपको बता दें कि राजेश खन्ना हिंदी सिनेमा के सबसे पहले सुपरस्टार के तौर पर भी जाने जाते हैं. राजेश खन्ना के स्टारडम का अंदाजा आप इसी से लगा सकते हैं कि राजेश खन्ना जिस रास्ते से गुजर जाते थे उस रास्ते की धूल को लड़कियां उठाकर अपने माथे में लगा दिया करती थी. आपको बता दें कि राजेश खन्ना ने हिंदी सिनेमा में एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्मों में अपने एक्टिंग का परिचय दिया है. आपको बता दें कि राजेश खन्ना आपने बेहतरीन अंदाज के साथ-साथ अपने स्मार्टनेस की वजह से भी जाने जाते हैं.

राजेश खन्ना हिंदी सिनेमा के अपने जमाने के सबसे ज्यादा चर्चित अभिनेताओं में से एक रहे हैं. आपको बता दें कि राजेश खन्ना इतना शानदार एक्टर थे कि इनकी एक्टिंग का कायल हर कोई रहता था. भले ही राजेश खन्ना आज इस दुनिया में नहीं है लेकिन आज भी लोग राजेश खन्ना की फिल्मों को देखकर इन्हें खूब ज्यादा प्यार देते हैं. लेकिन क्या आपको पता है राजेश खन्ना अपनी छोटी बेटी रिंकी खन्ना के पैदा होने के बाद से काफी ज्यादा नाराज हो गए थे. राजेश खन्ना रिंकी खन्ना से इस कदर नाराज हुए थे कि उन्होंने रिंकी का शक्ल भी 5 महीने तक नहीं देखा था. आखिर क्या है यह पूरा मामला आज के इस लेख में हम आपको बताने वाले हैं.

हिंदी सिनेमा के दिग्गज अभिनेता राजेश खन्ना अपने बेहतरीन अंदाज के वजह से आज भी लोगों के बीच चर्चा का विषय बने रहते हैं. उन्होंने आने फिल्मी करियर में एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्मों में काम किया है. आपको बता दें कि राजेश खन्ना को लड़कियां काफी ज्यादा पसंद करती थी. हालांकि, राजेश खन्ना को डिंपल कपाड़िया पसंद आ गई थी और राजेश खन्ना ने डिंपल कपाड़िया से शादी कर लिया था.

राजेश खन्ना और डिंपल कपाड़िया का शादी काफी ज्यादा सुर्खियों में रहा था. क्योंकि, जब राजेश खन्ना डिंपल कपाड़िया से शादी कर रहे थे तो डिंपल कपाड़िया की उम्र राजेश खन्ना की उम्र से 15 वर्ष छोटी थी. ऐसे में काफी लोगों ने इस शादी को लेकर सवाल खड़ा किया था. वहीं यह दोनों सितारे एक दूसरे से काफी ज्यादा प्यार करते थे ऐसे में इन दोनों ने शादी रचा लिया था. आपको बता दें कि शादी के बाद डिंपल कपाड़िया ने राजेश खन्ना को जन्म दिया दिया था. हालांकि, जब डिंपल कपाड़िया ने दूसरी बेटी रिंकी खन्ना को जन्म दिया तो राजेश खन्ना नाराज हो गए और उन्होंने अपनी दूसरी बेटी रिंकी का शक्ल भी नहीं देखा. बताया जाता है कि कुल 5 महीने बाद पहली बार रिंकी खन्ना को राजेश खन्ना ने देखा था.

दरअसल, एक इंटरव्यू के दौरान डिंपल कपाड़िया ने बताया था कि राजेश खन्ना चाहते थे कि उनके घर बेटा पैदा हो. हालांकि, ट्विंकल खन्ना के बाद जब बेटी पैदा हुई तो राजेश खन्ना गुस्सा हो गए. जिसकी वजह से उन्होंने रिंकी की शक्ल देखना भी अच्छा नहीं समझा था. जिसके वजह से डिंपल कपाड़िया और राजेश खन्ना के बीच दूरियां बढ़ने लगी. हालांकि, बाद में राजेश खन्ना और उनकी दोनों बेटियों के बीच नजदीकियां बढ़ने लगी. लेकिन फिर भी डिंपल कपाड़िया और राजेश खन्ना के बीच नजदीकियां नहीं आई. इसी बीच राजेश खन्ना को शराब की लत भी लग गई थी. जिसके वजह से उनके लीवर में इंफेक्शन हो गया था और यही कारण है कि 69 वर्ष की उम्र में राजेश खन्ना ने इस दुनिया से अलविदा ले लिया था.