रतन टाटा को सलाह देने वाले कौन हैं शांतनु नायडू, काफी दिलचस्प है इस शख्स की कहानी

ट्रेंडिंग

भारत के सबसे बड़े बिजनेसमैन की लिस्ट में शामिल रतन टाटा अपने बिजनेस के साथ-साथ अपने बड़े ही सरल और शांत स्वभाव के लिए भी जाने जाते हैं और यही कारण है कि लोग इन्हें काफी ज्यादा सम्मान देते हैं. भारत में तो यूं तो कई बड़े बड़े बिजनेसमैन हैं, लेकिन जब भी रतन टाटा की बात होती है तो हर कोई उनके सम्मान में 4 लाइनें जरूर बोलता है. दरअसल, रतन टाटा भारत के एक ऐसे बिजनेसमैन हैं, जो पैसे से कमाने से ज्यादा लोगों की सेवा करने के भाव से बिजनेस करते हैं.

और इस चक्कर में रतन टाटा को कई बार नुकसान का भी सामना करना पड़ा है. हालांकि, रतन टाटा मेहनत करने से कभी भी पीछे नहीं हटते हैं और अपने मेहनत के दम पर रतन टाटा ने आज इतनी बड़ी संपत्ति बना ली है. हाल ही में रतन टाटा ने अपना 86वा जन्मदिन सेलिब्रेट किया है और इस दौरान की रतन टाटा की वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रही है. इस वीडियो को देखने के बाद से लोग रतन टाटा को जन्मदिन की बधाइयां दे रहे हैं. हालांकि, कुछ लोग इस वीडियो को देखने के बाद से लगातार सवाल कर रहे हैं.

दरअसल, इस वीडियो में एक और शख्स रतन टाटा के साथ दिखाई दे रहा है. जिसको लेकर आजकल सोशल मीडिया पर हर कोई सवाल कर रहा है. रतन टाटा सोशल मीडिया पर काफी ज्यादा एक्टिव रहते हैं और यह अक्सर काफी बेहतरीन बेहतरीन पोस्ट सोशल मीडिया पर शेयर करते रहते हैं. इतना ही नहीं रतन टाटा की तस्वीरें और वीडियो अक्सर सोशल मीडिया पर वायरल होती रहती हैं और इनके साथ यह शख्स अक्सर नजर आते रहते हैं.

जिसके बाद से लोग बार-बार यही सवाल पूछ रहे हैं कि आखिरी यह शक्स कौन है जो हमेशा रतन टाटा के साथ नजर आते रहते हैं. इस समय सोशल मीडिया पर रतन टाटा के बर्थडे की जो वीडियो वायरल हो रही है उसमें जो शख्स रतन टाटा के कंधे पर हाथ रखा हुआ नजर आ रहा है उस शख्स का नाम शांतनु नायडू है. शांतनु नायडू रतन टाटा के असिस्टेंट है. वैसे तो रतन टाटा और शांतनु के बीच कोई भी पारिवारिक रिश्ता नहीं है.

लेकिन शांतनु असिस्टेंट होने के साथ-साथ रतन टाटा का काफी ज्यादा ख्याल रखते हैं. जिसकी वजह से शांतनु नायडू आए दिन सोशल मीडिया की सुर्खियों में बने रहते हैं. गौरतलब तो यह है कि 86 वर्षीय रतन टाटा शांतनु नायडू के आइडियाज को फॉलो करते हैं और इन्हें काफी ज्यादा सपोर्ट भी करते हैं. वही बात करें शांतनु नायडू की तो शांतनु नायडू का कहना है कि रतन टाटा जैसे महान शख्सियत के साथ काम करना सच में बहुत ही बड़ी बात है और यह मौका हर किसी को नहीं मिलता है.

दिलचस्प है शांतनु नायडू की कहानी :

रतन टाटा के असिस्टेंट शांतनु नायडू की कहानी काफी दिलचस्प है. दरअसल, यह एक बार अपने घर जा रहे थे तभी रास्ते में एक कुत्ते का एक्सीडेंट हो जाता है और वह कुत्ता वही मर जाता है जिसे देखकर शांतनु नायडू को काफी ज्यादा दुख होता है. जिसके बाद उन्होंने एक बेल्ट का निर्माण किया और वह बेल्ट उन्होंने आवारा कुत्तों के गले में बांधना शुरू कर दिया जिसके बाद से कुत्तों का एक्सीडेंट होना बंद हो गया. क्योंकि चमकदार बेल्ट को पहले से ही लोग देख लेते थे और अंधेरे में कुत्तों का एक्सीडेंट होने से बचने लगा. इस आईडिया से रतन टाटा काफी ज्यादा प्रभावित हुए और उन्होंने शांतनु से मिलने के लिए मीटिंग फिक्स की. जिसके बाद से उन्हें शांतनु काफी अच्छे लगे और उन्होंने असिस्टेंट के तौर पर शांतनु नायडू को अपने साथ काम में लगा लिया.

Leave a Reply

Your email address will not be published.