बिना शादी मात्र 21 साल की उम्र में मां बन गई थी रवीना टंडन, लोगों ने मारे थे ऐसे ऐसे ताने

अगर आप या आपके घर में कोई 21 साल का इंसान रहता है। तो अब इस बात से बिल्कुल सहमत हो गए कि यह उम्र तो संघर्ष करने की पढ़ाई करने की और अपनी जिंदगी में कुछ बनने के लिए अच्छी जॉब और अच्छे अवसर ढूंढने की होती है। इस उम्र में अक्सर लोग शादी ब्याह से तो दूर ही रहते हैं। लेकिन बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस रवीना टंडन इस 21 साल की उम्र में ही दो बच्चों की मां बन गई थी। इस पर प्रतिक्रिया करते हुए लोगों ने उन्हें बहुत ताने मारे थे।

देखा जाए बात तो यह है उस समय की है, जब रवीना ज्यादा मशहूर नहीं हुई थी। पैसों के मामले में भी आत्मनिर्भर कुछ अच्छे से नहीं हुई थी। लेकिन तब उन्होंने दो लड़कियों पूजा और छाया को गोद ले लिया था। जिसके बाद लोगों ने कुछ अच्छी प्रतिक्रिया नहीं दी थी।

लोग अपना ध्यान देते हुए यह बोल रहे थे कि तुम्हें अपने करियर पर फोकस करना चाहिए था। कुछ नहीं तो यह तक भी बोला था कि इन दोनों लड़कियों को देखकर कौन तुमसे शादी करेगा तुम शायद कुंवारी ही रह जाओगी।

लेकिन रवीना कहां किसी की सुनने वाली थी उन्होंने छाया और पूजा को गोद ले ही लिया था। हकीकत में तो छाया और पूजा रवीना की किसी कजन की बेटियां थी। रवीना को यह मालूम पड़ गया था कि उन बच्चियों का पालन पोषण अच्छे से नहीं हो रहा है। इसलिए दिमाग में बिना किसी दूसरे विचार के आए रवीना ने उन दोनों को गोद ले लिया।

इस समय तो फिर भी रवीना ने दोनों बच्चियों की शादी भी कर दी है। जब दोनों बच्चियों को गोद लिया गया था तब एक की उम्र 8 साल थी तो एक की उम्र 12 साल थी। दोनों में से एक की तो एक गुड़िया भी हो चुकी है। जिसने रवीना को नानी बनने का अवसर प्रदान कर दिया है।

2004 मैं जब रवीना की शादी में मशहूर बिजनेसमैन थदानी से हुई। उनके परिवार ने भी दोनों बच्चियों के लिए कोई आपत्ति नहीं जताई बल्कि दोनों को प्यार से अपना लिया। शादी के बाद रवीना को दो बच्चे हुए एक लड़का और एक लड़की जो कि आज बहुत खुशहाल जीवन जी रहे हैं।