रेखा की मांग में किसके नाम का सिंदूर है, अब जाकर खुला राज

बॉलीवुड जगत के पुराने समय की वहीं जिसने आज तक अपनी खूबसूरती के चर्चे बरकरार रखे हुए हैं। हमारे मम्मी पापा से लेकर हमारी उम्र तक सभी की चहीती रेखा सब के दिलों में आज भी राज करती हैं। रेखा को मैडम एक्स के नाम से भी जाना जाता था। रेखा आज भी इतनी खूबसूरत है कि नए जमाने के बॉलीवुड की हीरोइनों को भी टक्कर दे सकती हैं।

लेकिन आज हमने जिस के बारे में बात करने जा रहे हैं वह यह है कि रेखा नेकिसके नाम का सिंदूर अपनी मांग में भरा था। यह सवाल बॉलीवुड के हर वह फैन के मन में आता होगा जो रेखा को पसंद करता हो या रेखा को जानता हो। तो चलिए अब हम आपको बताते हैं इसके पीछे की कहानी:

रेखा और अमिताभ के रिश्ते के बारे में तो बॉलीवुड का हर फैन जानता है। अमिताभ की शादी से पहले रेखा ने हमेशा यही चाहा था कि अमिताभ उन दोनों के रिश्ते के बारे में दुनिया के सामने खुलकर आएं। लेकिन बदकिस्मती से ऐसा कभी हो ना सका था।

फिर अचानक एक दिन रेखा की एक बात ने सभी को हिला कर रख दिया था। यह बात सन 1980 की है जब ऋषि कपूर की शादी हो रही थी उस समय सभी बॉलीवुड की बड़ी हस्तियों को इनवाइट किया गया था। चौंकाने वाली बात तो यह है कि उस शादी के बंधन में दूल्हा दुल्हन से ज्यादा नजरें रेखा ने बटोरी थी। रेखा ने जब उस फंक्शन में एंट्री करती है तो सभी है देख कर हैरान हो गए थे कि रेखा के मांग में सिंदूर था। सबके मन में बस एक ही ख्याल था कि कहीं देखा और मजाक की शादी तो नहीं हो गई है।

यूं तो एंटरटेनमेंट के हर मैगजीन में रेखा के उस रात की फोटो छपी थी। लेकिन रेखा ने एक का भी जवाब नहीं दिया था। कर रही हो भी जाता है कि रेखा ने शायद वो सिंदूर अपने उस प्यार के लिए लगाया था जिसके लिए वह आज तक तड़पती हैं। या शायद ऐसा भी हो सकता है कि रेखा ने अपनी खूबसूरती को बढ़ाने के लिए सिंदूर लगाया हो और आज तक लगाती हो।

हालांकि कुछ समय बाद देखा नहीं बिजनेसमैन मुकेश से शादी की थी। बदकिस्मती से वह शादी 3 महीने चली थी और उसके बाद वह दोनों अलग हो गए थे। हेलो बोलेंगे कुछ समय बाद ही मुकेश ने खुद की जान भी ले ली थी। रेखा की जिंदगी का असली सच तो उनके पर्सनल सेक्रेटरी फरहाना ही जानती है।