बादशाह शाहरुख खान से जुड़े 6 सच जो कोई नही जानता:

दोस्तों शाहरुख खान को आप दुनिया के सबसे बढ़िया एक्टर के रूप में तो जानते होंगे। लेकिन क्या आप जानते हैं शाहरुख खान दुनिया के सबसे अमीर एक्टर भी हैं। जी हां दुनिया में नंबर वन है शाहरुख खान और इनके नीचे आते हैं हॉलीवुड के नंबर वन एक्टर टॉम क्रूज है। सूत्रों के मुताबिक टॉम क्रूज 3000 करोड़ के मालिक हैं वहीं दूसरी तरफ शाहरुख खान 5000 करोड रुपए के मालिक है। इन आंकड़ों के साथ शाहरुख खान का नाम दुनिया के नंबर वन अमीर एक्टरों में शुमार है।

दोस्तों शाहरुख खान एक्टर होने के साथ-साथ दुनिया के बहुत बड़े बिजनेसमैन भी है। जी हां शाहरुख खान ने फिल्मों से पैसा कमा कर दूसरे बॉलीवुड एक्टर की तरह महंगी गाड़ियां खरीदने या पार्टी करने में नहीं उठाया बल्कि इन्होंने बिजनेस में पैसा इन्वेस्ट करके उसको 2 गुना अधिक ना और कई गुना करके कमाया। यही वजह है कि भारत में इन्हें बचाव बॉलीवुड के नाम से कहा जाता है लेकिन दुनिया में इनको बहुत ही सफल बिजनेसमैन के रूप में भी देखा जाता है।

शाहरुख के पिता

दोस्तों शाहरुख का जन्म 2 नवंबर 1965 को दिल्ली में हुआ था। सूत्रों के मुताबिक इनके पिता का नाम मीर ताज मोहम्मद खान था। लेकिन इनके साथ शाहरुख की कोई तस्वीर नहीं मिलती है। इसलिए बॉलीवुड में ऐसा माना जाता है कि फिल्म इंडस्ट्री में इतना बड़ा नाम कमाना तभी संभव है जब किसी के माता-पिता पहले से ही बॉलीवुड से संबंध रखते हैं। इसलिए यह माना भी जाता है कि शाहरुख दिलीप कुमार जी के बेटे हैं जिसे वह अपना नहीं सके थे। क्योंकि जवानी में दिलीप कुमार जी की शक्ल और आवाज आज के शाहरुख से बहुत मिलती थी। लेकिन दिलीप कुमार ने शाहरुख की पीछे रहकर बहुत मदद करी है। उसी तरह शाहरुख का भी दिलीप कुमार जी के साथ सबसे ज्यादा लगाव था।

शाहरुख की पहली नौकरी

दोस्तों शाहरुख का पूरा बचपन दिल्ली के एक किराए के फ्लैट में गुजरा है। उन्होंने अपने बचपन में काफी गरीबी देखी है। लेकिन जब वह मुंबई आए थे तो कहा जाता है कि उनकी सबसे पहली नौकरी कहीं और नहीं बल्कि पंकज उदास के एक कॉन्सर्ट में गार्ड के रूप में थी।

 

बॉलीवुड में एंट्री

दोस्तों यह बात बहुत कम लोगों को पता होगी कि शाहरुख की बॉलीवुड में एंट्री किसी फिल्म से नहीं बल्कि एक नाटक फौजी से हुई थी। जिसमें उन्होंने एक नौजवान फौजी का रोल निभाया था और इसके बाद इन्होंने एक और नाटक सर्कस में भी काम किया था।

 

घोड़ों से डर

जी हां दोस्तों दुनिया के सबसे बड़े एक्टर बादशाह खान को असल जिंदगी में घोड़ों से बहुत डर लगता है। इसलिए वह किसी भी अपनी फिल्म की शूटिंग पर घोड़ों को अपने पास में भी नहीं भटकने देते हैं।

शाहरुख की सबसे बड़ी फैन

से तो बादशाह खान के करोड़ों में फैंस है। लेकिन खुद शाहरुख के अनुसार उनकी सबसे बड़ी शान ऑस्ट्रेलिया की पेज विल्सन है। यह एक मूर्तिकार हैं जिन्होंने आज तक सिर्फ और सिर्फ शाहरुख खान की ही मूर्तियां बनाई है। जैसे ही उनकी कोई नई फिल्म आती है तो वह शाहरुख खान की उस फिल्म वाली मूर्ति बना देती हैं। जिसे शाहरुख खान बहुत पसंद करते हैं और अपने सोशल मीडिया पर भी शेयर करते हैं।

 

जन्नत का नाम मन्नत

दोस्तों जब शाहरुख खान स्ट्रगल कर रहे थे। तो वह सड़क पर सोते थे और उन्हें अपनी हालत पर बहुत तरस आया तो 1 दिन तो उन्होंने सामने कोठी को देख कर कहा था कि मैं 1 दिन यही खरीद लूंगा। तो जब वह अपनी जिंदगी में सफल हुए तो उन्होंने वहीं कोठी एक पारसी बिजनेसमैन से 13 करोड में खरीदी थी। जिसका आज का मूल्य 200 करोड़ है। वैसे तो इसका नाम जन्नत था लेकिन शाहरुख खान ने उस कोठी का नाम बदलकर मन्नत रख दिया। क्योंकि उनके मुताबिक इसमें आने के बाद उनकी हर मन्नत पूरी हुई थी।