कभी बैंक में नौकरी करते थे सीआईडी के एसपी साहब, इस फैसले ने बदल कर रख दी जिंदगी

मनोरंजन

बॉलीवुड के बेहतरीन अभिनेता शिवाजी साटम आज किसी परिचय के मोहताज नहीं है. उन्होंने बॉलीवुड में एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्मों में अपने अभिनय का परिचय दिया है. आपको बता दें कि शिवाजी साटम ने भले ही बॉलीवुड में कई सारी फिल्मों में काम किया लेकिन इन्हें ज्यादा लोकप्रियता सोनी टीवी पर प्रसारित होने वाले सीआईडी सीरियल के वजह से मिली है. जी हां इस सीरियल में शिवाजी साटम एसपी साहब का किरदार निभाते हैं और इस किरदार में इन्हें लोग खूब ज्यादा प्यार देते हैं.

शिवाजी साटम का जन्म 2 अप्रैल 1950 को मुंबई के पास स्थित माहिम में हुआ था. लेकिन शिवाजी साटम अपना जन्मदिन 21 अप्रैल को मनाते हैं. आपको बता दें कि शिवाजी साटम ने छोटे पर्दे से लेकर बड़े पर्दे तक आपने एक्टिंग का परिचय दिया है. इतना ही नहीं कई सीरियस में भी शिवाजी साटम ने भी अपना बेहतरीन एक्टिंग प्रदर्शन किया है. हालांकि, सीआईडी में इनकी एक्टिंग को लोग अलग ही तरह से प्यार देते हैं और सीआईडी के वजह से शिवाजी साटम को एक अलग ही पहचान मिल गई है. आपको बता दें कि शिवाजी साटम को सीआईडी में देखने के बाद से काफी ज्यादा लोकप्रियता हासिल हुई. इतना ही नहीं इंडस्ट्री में शिवाजी को इस सीरियल के बाद एक अलग तरह का सम्मान दिया जाने लगा.

बात करें एसपी साहब या नहीं शिवाजी साटम के फैन फॉलोइंग की तो सोशल मीडिया पर इन्हें काफी लोग पसंद करते हैं, इतना ही नहीं शिवाजी साटम को लगभग हर वर्ग के लोग पसंद करते हैं. आपको बता दें कि इनकी एक्टिंग को बच्चों से लेकर बड़ों तक पसंद करते हैं. आपको बता दें कि सीआईडी में नजर आने के बाद से शिवाजी साटम बच्चों के भी काफी ज्यादा चहेते एक्टर बन गए थे. आपको बता दें क सोनी टीवी पर प्रसारित होने वाला सीरियल सीआईडी में शिवाजी साटम एसीपी प्रद्युमन के किरदार में नजर आते थे और इस किरदार में लोग इन्हें काफी ज्यादा पसंद करते थे.

हालांकि, यह शो काफी सालों से बंद पड़ा है. दरअसल, यह शो अब सोनी टीवी पर प्रसारित नहीं हो रहा है लेकिन बावजूद इसके शिवाजी साटम की लोकप्रियता में कोई कमी नहीं आई है. आपको बता दें कि भले ही आज सीआईडी शो बंद हो चुका है लेकिन 20 सालों तक इस सीरियल ने इंडस्ट्री पर एकतरफा राज किया था. इतना ही नहीं इस सीरियल के बंद होने के बाद से लोग इस सीरियल के दोबारा से स्टार्ट करने की मांग काफी तेजी से कर रहे हैं. हालांकि, अभी तक इस सीरियल के दोबारा स्टार्ट होने की कोई खबर सामने नहीं आई है. लेकिन फैंस दोबारा शिवाजी साटम को अपने पुराने किरदार एसीपी प्रद्युमन के रूप में देखने के लिए काफी बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं.

शिवाजी साटम काफी पढ़े-लिखे अभिनेता माने जाते हैं. यह पहले सरकारी नौकरी करते थे. जी हां शिवाजी साटम ने फिजिक्स से ग्रेजुएशन किया है और यह काफी टैलेंटेड अभिनेता है. फिजिक्स से ग्रेजुएशन करने के बाद से शिवाजी साटम ने आगे जाकर एडमिनिस्ट्रेशन में डिप्लोमा किया था. इसके बाद से शिवाजी साटम का बैंक में सरकारी नौकरी लग गया था. हालांकि,इनके अभिनय के शौक के वजह से शिवाजी साटम ने अपनी सरकारी नौकरी छोड़कर फिल्मी दुनिया में अपना करियर बनाने का ठान लिया और उसके बाद आज यह फिल्मी दुनिया के सबसे चर्चित सितारों में शामिल हो चुके हैं.