सोते वक्त सांप दिखने का क्या अर्थ है अभी जान लो कहीं बाद में पछताना न पड़े:

दोस्तो सपने मुझे, आपको और सभी को आते है। और यह सपनो को कंट्रोल करना हमारे बस की बात तो है नही। क्या आप जानते है ज्योतिष शास्त्री के अनुसार जो भी हम सपनो में दिखता है उसका कुछ न कुछ मतलब जरूर होता है।

अब सपने सांप दिखाने वाले किस्से को लेलिजीय। अपने भी अपने सपने में सांप को जरूर देखा होगा। कोई इसके बारे में कुछ कहता है तो कोई इसका कुछ और ही मतलब निकलने लग जाता है। लेकिन अगर स्वपन विद्या की माने सपने में दिखने वाली चीज हमारे भविष्य की तरफ इशारा करती है। चाहे वो शुभ हो या अशुभ। तो आइए हम आपको बताते है की सपने में सांप दिखाने से असल जिंदगी का क्या जुड़ाव है। और सपने में सांप दिखना हमारे भविष्य को किस तरह से प्रभावित करता है।

मित्रो मनुष्य और सर्प का संबंध प्राचीन काल से चला आराहा है। हिंदू धर्म शास्त्रों और पुराणों में सांप से जुड़ी कई कहानियां है। सांप को हिंदू धर्म में पूजनीय माना गया है। सांप शिव के गले में लिपटा रहता है। सांप ही विष्णु की शय्या बना रहता है।

सांप अगर असली में दिख जाए तो दर के मारे पसीने छूट जाते है। यह तक की सपने में भी अगर सांप दिखा जाए तो व्यक्ति घबरा कर उठ बैठता है। शास्त्रों में ये साफ साफ बताया गया है की सपने सब सच्चे नही होते। कभी कभी हमे सपने में वो ही आता है जिसके बारे में हम दिन में सोच रहे होते है। या फिर वो चीज हमारे दिमाग में घूम रही हो। लेकिन अगर बिना विचार के स्वपन आए और भी अगर सुबह सुबह का स्वपन हो किसी ज्ञानी पुरुष से इस बारे में पूछना चाहिए।

हमारे धर्म ग्रंथो में यह लिखा है की अगर किसी को सपने कोई सांप आपको काट ले तो अपने पास धन धान्य आने वाला है। परंतु ज्योतिष की किताब में बताया गया है की कई बार सपने में सांप को देखना शुभ होता है तो कई बार अशुभ। और यह सिर्फ सांप की स्तिथि पर निर्भर करता है। सांप को अलग अलग अवस्था में देखने के अलग अलग मायने होते है।

अगर आपको ऐसा सपना जिसमे सांप सांप आपका पीछे कर रहा हो और आप डरे हुए हो तो इसका मतलब आपको भविष्य को लेकर डरे हुए है। और कोई चिंता आपको खाए ही जा रही है। यह भी हो सकता है की आपको किसी राज के खुलने का डर है।

कहते है की सपने में बहुत सारे सापो का दिखना भी बुरा ही माना जाता है। अगर आप इनको मार दे या उसने बच कर भाग जाए तो मतलब की आप असल जिंदगी में भी अपनी परेशानी से बच में विजय ही होगे।

अगर आप अपने सपने में सफेब सांप देखते है तो असल जिंदगी में आपको धान लाभ होने वाला है। अगर शिवलिंग पर आपको कोई सांप लिपटा दिखता है तो समझ जाइए की भगवान का आपके सिर पर हाथ है और आपकी मनोकम पुर्ण हों वाली है।

ऐसी ही मजेदार जानकारी के लिए नीचे दिए लिंक पर टच करके हमारा TELEGRAM चैनल ज्वाइन करे।

👉Fact News Telegram Channel 👈

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *