सुशांत सिंह राजपूत की बॉलीवुड हिट फिल्में

Sushant Singh Rajput Movies

इसमें कोई शक नहीं है कि सुशांत सिंह राजपूत इस समय उद्योग में सबसे प्रतिभाशाली प्रतिभाओं में से एक हैं। उन्होंने शुरू में एक टेलीविजन शो के साथ अपने अभिनय करियर की शुरुआत की, जो दर्शकों के साथ एक बड़ी हिट बन गई। बाद में उन्होंने अभिषेक कपूर की काई पो चे के लिए ऑडिशन दिया और भाग हासिल किया। सुशांत ने अपनी पहली फिल्म में शानदार वादा दिखाया और सभी को भविष्य में इसे देखने के लिए मना लिया। इसलिए, अभिनेता के जन्मदिन के अवसर पर, हम आपके लिए सुशांत सिंह राजपूत की फिल्मों का अब तक का पूर्ण विराम लेकर आए हैं।

काय पो चे: अभिषेक कपूर काई पो चे चेतन भगत के उपन्यास 3 मिस्टेक्स ऑफ माय लाइफ पर आधारित फिल्म थी। फिल्म तीन दोस्तों की कहानी थी और 2002 के कुख्यात गुजरात दंगों के दौरान सेट की गई है। ईशान (सुशांत सिंह राजपूत), ओमी (अमित साध) और गोविंद (राजकुमार राव) तीन सबसे अच्छे दोस्त हैं जो अपनी खुद की स्पोर्ट्स शॉप बनाने का सपना देखते हैं और खेल अकादमी। तीनों दोस्त अली हाशमी (दिग्विजय देशमुख) नामक एक युवा प्रतिभा के साथ आते हैं, जिन्हें लगता है कि ईशान अच्छी तरह से प्रशिक्षित होने पर भारत का अगला क्रिकेट स्टार हो सकता है। लेकिन, जब शहर में हिंदू और मुस्लिम एक-दूसरे के खिलाफ हो जाते हैं, तो यह चारों के जीवन को काफी प्रभावित करता है। सुशांत, राजकुमार और अमित सभी अपनी-अपनी भूमिकाओं में एक अविश्वसनीय काम करते हैं और यही वजह है कि सुशांत सिंह राजपूत फिल्म को बड़ा स्कोर देते हैं।

एमएस धोनी : एमएस। धोनी एक ऐसा नाम है जिसे किसी परिचय की जरूरत नहीं है। इस क्रिकेटर ने अपनी दूसरी विश्व कप जीत के लिए भारत का नेतृत्व किया है, टेस्ट और वनडे में विश्व रैंकिंग में नंबर 1 स्थान पर है और इसे भारत का सबसे सफल कप्तान माना जाता है जो सबसे अधिक जीत प्रतिशत के लिए धन्यवाद है। सुशांत सिंह फिल्म में, अभिनेता ने भारतीय क्रिकेट टीम के नेता होने के लिए रांची के एक टिकट कलेक्टर से धोनी की यात्रा को चित्रित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। फिल्म के विजुअल इफेक्ट्स टीम के लिए एक विशेष उल्लेख निकलता है क्योंकि वे मूल फुटेज का उपयोग करके सुशांत सिंह राजपूत के साथ पिच पर धोनी के कुछ यादगार पलों को फिर से बनाते हैं।

छिछोरे: जब दंगल के निर्देशक नितेश तिवारी ने अपनी अगली फिल्म की घोषणा की, तो लोग स्वाभाविक रूप से यह देखने के लिए उत्साहित थे कि उनके पास इस समय क्या है। सुशांत सिंह राजपूत, श्रद्धा कपूर, वरुण शर्मा, नवीन पोलीशेट्टी, प्रतीक बब्बर, ताहिर राज भसीन, तुषार पांडे और सहरश कुमार शुक्ला अभिनीत, छिछोरे एक कॉलेज के दोस्तों के समूह पर आधारित फिल्म थी। अनानी (सुशांत सिंह राजपूत) और माया के (श्रद्धा कपूर) बेटे के बाद अपना जीवन समाप्त करने की कोशिश करते हैं, दोनों का कॉलेज का पुनर्मिलन होता है जहां उनके सभी दोस्त आते हैं और इस बारे में बात करते हैं कि अपने बारे में चिंता किए बिना अपना सब कुछ देना क्यों महत्वपूर्ण है? परिणाम। सुशांत सिंह की फिल्म में हास्य था, लेकिन एक भावनात्मक भाव भी था जिसमें एक अंतर्निहित संदेश था।

केदारनाथ: सुशांत सिंह राजपूत का उनके काई पो चे के साथ फिर से जुड़ाव था! केदारनाथ में निर्देशक अभिषेक कपूर, जो सारा अली खान की पहली फिल्म थी। फिल्म मुक्कू (सारा अली खान) नाम की एक हिंदू लड़की और मंसूर खान (सुशांत सिंह राजपूत) नाम के एक मुस्लिम व्यक्ति के बीच एक प्रेम कहानी थी। दोनों अपने विभिन्न धर्मों और राजनीतिक मानकों के कारण समाज से कई बाधाओं का सामना करते हैं। बाद में, जब 2013 की उत्तराखंड बाढ़ अचानक आयी तो इस क्षेत्र में तबाही मच गई, उनका प्यार एक और परीक्षा से गुजर रहा है। सुशांत सिंह राजपूत की फिल्म ने बॉक्स-ऑफिस पर कोई कमाल नहीं किया, लेकिन दर्शकों को यकीन है कि फिल्म में प्रमुख स्टार की केमिस्ट्री को पसंद किया गया।

सोंचीरिया: जबकि सुशांत सिंह राजपूत ने पहले से ही अपने पिछले काम के साथ अपनी बहुमुखी प्रतिभा का प्रदर्शन किया, उन्होंने इसे डकैत नाटक सोनचिरिया में अभिनय करके एक कदम आगे बढ़ाया। सुशांत के साथ, इस फिल्म में सुशांत सिंह राजपूत, भूमि पेडनेकर, मनोज वाजपेयी, रणवीर शौरी और आशुतोष राणा जैसे कलाकार थे। सुशांत सिंह राजपूत की फिल्म चंबल घाटी, उत्तर प्रदेश में स्थापित की गई थी और डकैतों के एक समूह की कहानी थी, जो एक समय में भारत के दिलों को दहलाने में कामयाब रहे थे।

शुद्ध देशी रो मा न्स: आज के युग में, प्रतिबद्धता फ़ोबिया एक सामान्य भावना बन गई है। भले ही एक जोड़े को एक-दूसरे से बहुत प्यार हो सकता है, लेकिन अपने जीवन के बाकी हिस्सों को एक साथ बिताने के बारे में सोच उन्हें ठंडे पैर देती है। शुद्ध देसी रोमांस एक प्रेम त्रिकोण था जिसमें सुशांत सिंह राजपूत, परिणीति चोपड़ा और वाणी कपूर थे। प्यार, आकर्षण, रिश्ता, प्रतिबद्धता आज के रिश्ते में सहस्राब्दी की सोच का वर्णन करने वाली शुद्ध देसी रोमांस एक आदर्श फिल्म थी। छोटे पर्दे के समय के बावजूद, ऋषि कपूर सुशांत सिंह राजपूत की फिल्म में अपने प्रदर्शन से प्रभावित करते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *