तीनों खान के चलते बर्बाद हुआ था इस अभिनेत्री का करियर, फिर किया ऐसी फिल्मों में काम की…

Bollywood

बॉलीवुड में कई ऐसे कलाकार है जिनके करियर किसी ने किसी के चलते बर्बाद हो गये हैं. इसके अलावा ऐसा भी कहा जाता है अगर आपको बॉलीवुड में आगे बढ़ना है तो आपको तीनों खान से अच्छे ताल्लुकात रखने होगें. अगर आपने अपने ताल्लुकात खराब किए तो आपका करियर भी खराब हो जाएगा. इंडस्ट्री में आने वाला कोई भी नया कलाकार अगर तीनो खान में से किसी एक के साथ भी काम कर ले तो उसकी जिंदगी सवर जाती है और बॉलीवुड में उसकी एक अलग पहचान बन जाती है. इतना ही नहीं वो अपने करियर में बहुत आगे जाता है.

शाहरूख खान, सलमान खान और आमिर खान तीनों खान में से कोई भी हो कहा यही जाता है कि तीनो स्टार मेकर है. ये बात कई हद्द तक सही भी है तीनों खान ने इस इंडस्ट्री को एक से बढ़कर एक कलाकरा परोसे हैं. वही अगर तीनो खान स्टार मेकर हैं. तो कहीं न कहीं ये आपके करियर को वक़्त से पहले खराब भी कर सकते हैं. आज एक ऐसी ही अभिनेत्री के बारे में बताने जा रहे हैं जिनका करियर तीनो खान की वजह से चौपट हो गया था और बाद में वो घटिया बी ग्रेड फिल्मों में काम करने के लिए मजबूर हो गई थी.

एक वक़्त की मशहूर अदाकार सोनू वालिया ने का करियर बुरी तरह से बरबाद हुआ था. सोनू अपने दौर की एक मशहूर अदाकारा थी. उन्होनें अपने करियर में एक से बढ़कर एक फिल्मों में काम किया है. सोनू वालिया ने अपने करियर की शुरूआत सुपरहिट फिल्म ‘खून भरी मांग से की थी’. यह सोनू वालिया की पहली डेब्यू फिल्म थी. अपनी डेब्यू फिल्म में ही सोनू ने झंडे गाड़ दिए थे. इतना ही नहीं सोनू को इस फिल्म के लिए बेस्ट सपोर्टिंग रोल के लिए अवार्ड भी मिला था. तो ऐसा क्या हुआ कि इतनी शानदार शुरूआत के बाद भी सोनू का करियर पूरी तरह से बर्बाद हो गया.

सोनू वालिया के करियर बर्बाद होने की सबसे बड़ी वजह थी उनकी हाईट. सोनू वालिया की हाईट 5 फुट 8 इंच थी. सोनू की ये हाईट तीनो ही खान से ज्यादा थी. इतनी ज्यादा हाईट होने की वजह से तीनो खान सोनू के साथ काम नहीं करना चहाते थे. धीरे-धीरे सोनू को बॉलीवुड में काम मिलना बंद हो गया था और उनका करियर चौपट होने लगा. अपने करियर के उरूज पर सोनू से ‘दिल आशाना है’, ‘खेल’, ‘स्वर्ग जैसा घर’, ‘तहलका’ और ‘तूफान’ जैसी फिल्मों में काम किया है लेकिन करियर खत्म होने के डर से सोनू से घटिया बी ग्रेड फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया. सोनू वालिया एक शानदार अदाकारा थी लेकिन उनकी हाईट उनके करियक को ले डूबी.