कुंवारे होते हुए भी करवा चौथ का व्रत रखती हैं यह पांच हीरोइन, जानिए किसके लिए

करवा चौथ, यह सिर्फ एक व्रत नहीं बल्कि भारत की हर सुहागन का त्योहार के रूप में आने वाला दिन होता है। इस दिन हर सुहागन सच सावरकर अपने पति की लंबी आयु के लिए निर्जला व्रत रखती है। इस व्रत में अन्न का दाना तो बहुत दूर की बात है सुहागन एक पानी की बूंद भी नहीं अपने मुंह तले उतारती हैं।

जिस तरह भारत की आम सुहागन महिलाएं यह व्रत को रखती हैं। उसी तरह दूसरी ओर बॉलीवुड की हीरोइन भी इनको पूरे रीति रिवाज से फॉलो करती हैं। बाकी आप जानते ही हैं कि बॉलीवुड में आए दिन नए नए फैशन चलते रहते हैं। उसी तरह ही नए तरह का करवाचौथ भी ट्रेंड में आया है।

बॉलीवुड मैं करवा चौथ का नया फैशन कुछ इस तरह आया है कि सुहागन तो छोड़िए कुंवारी लड़कियां भी व्रत रखने लगी है। यह कुंवारी बालाएं अपने होने वाले पति या बॉयफ्रेंड के लिए करवा चौथ का व्रत रखती हैं। इनमें हमारी अंकिता लोखंडे से लेकर आरती सिंह तक मौजूद है। यह बालाएं पूरे अच्छे से सारे रीति-रिवाजों को फॉलो करते हुए व्रत रखती हैं।

प्रियंका पुरोहित

एमटीवी के मशहूर रिएलिटी टीवी शो स्प्लिट्सविला के एक्स कंटेस्टेंट प्रियंका पुरोहित अपने कॉलेज के जमाने से ही करवा चौथ का व्रत रखती हैं। पहले वह करवा चौथ का व्रत अपने साथी अयाज अहमद के लिए रखा करती थी। लेकिन 2015 में यह दोनों अलग हो गए थे। पर फिर भी प्रियंका आज तक करवा चौथ का व्रत रखती हैं।

अंकिता लोखंडे

हम सबके प्यारे सुशांत सिंह राजपूत की एक्स गर्लफ्रेंड पहले उन्हीं के लिए व्रत रखा करते थी। इन दोनों की जोड़ी मशहूर टीवी सीरियल पवित्र रिश्ता से ही मशहूर थी।

लेकिन जब अंकिता लोखंडे सुशांत सिंह राजपूत से अलग हुई थी तो उसके बाद 2019 में यह विक्की जैन के साथ रिश्ते में आ गई थी। अंकिता लोखंडे ने कुंवारी होते हुए भी इस साल विक्की के लिए ही व्रत रखा था।

काम्या पंजाबी

मशहूर टीवी एक्ट्रेस काम्या पंजाबी वैसे तो दो शादियां कर चुकी हैं। इनकी जिंदगी भी उतार-चढ़ाव से भरी पड़ी है। लेकिन कुंवारे पन में काम में आने भी यह व्रत रखा था। अभी भी काम्या अपने पति के लिए करवा चौथ का व्रत रखती है।

फरनाज शेट्टी

कलर्स चैनल के मशहूर धारावाहिक बालिका वधू की मशहूर एक्ट्रेस फरनाज शेट्टी ने भी यह व्रत कुंवारे पन में रखा था। फरनाज ने सन 2007 से अपने बॉयफ्रेंड नील मोटवानी के लिए करवा चौथ का व्रत रखना शुरू किया था। उस समय नील ने भी फरनाज के लिए व्रत रखा था। फिर उसके बाद दोनों अलग हो गए लेकिन फरनाज अभी भी है व्रत रखती हैं।

आरती सिंह

टेलीविजन जगत की मशहूर एक्ट्रेस आरती सिंह बिग बॉस के कंटेस्टेंट भी रह चुकी हैं। कहा जाता है कि आरती सिंह कब आ रहे होते हुए भी यह व्रत रखती हैं। वह किसी विशेष के लिए व्रत नहीं रखती हैं। बल्कि पॉजिटिव वाइब्स को प्राप्त करने के लिए यह व्रत रखती हैं। उनके फोटोस भी सोशल मीडिया पर बहुत वायरल होते हैं।