विराट कोहली की मात्र 1 दिन की कमाई जानकर आपके होश उड़ जाएंगे, क्लिक करो और जानो:

विराट कोहली, क्रिकेट जगत का सबसे मशहूर नाम है। इस नाम को कौन नहीं जानता। भारत का बच्चा-बच्चा आज विराट कोहली बनना चाहता है। जिसे क्रिकेट पसंद हो या ना हो लेकिन वह विराट कोहली को जरूर जानता है। विराट क्रिकेट में तो सबसे जबरदस्त है ही साथ-साथ अपनी लुक्स में भी किसी बॉलीवुड एक्टर से कम नहीं है।

विराट कोहली ने अपने क्रिकेट के टैलेंट के दम पर सिर्फ भारत में नहीं बल्कि दुनिया में अपना सिक्का जमा रखा है। विराट कोहली को तो भारत नहीं बल्कि दूसरे देशों की लड़कियां भी बहुत पसंद करती हैं। जी हां इंग्लैंड की क्रिकेट टीम की खिलाड़ी नेवी विराट कोहली को शादी के लिए प्रपोज किया था। जिसे उनकी मां ने इंकार कर दिया था।

चलिए तो आप जानते हैं विराट कोहली की सालाना कमाई कितनी है और उसके बाद हम आपको यह भी बताएंगे कि वह प्रतिदिन कितना कमाते हैं।

BCCI से कमाई

BCCI यानी कि भारत का क्रिकेट बोर्ड जो भारतीय खिलाड़ियों के क्रिकेट के सभी कार्यक्रम और उनकी तनख्वाह देखता है। BCCI से विराट कोहली सालाना लगभग ₹7 करोड लेते हैं। जिसमें पर मैच की फीस अलग होती है। यानी कि वनडे के ₹6 लाख, एक t20 के ₹3लाख और एक टेस्ट मैच के ₹15 लाख रुपए लेते हैं। इसके अलावा उनकी परफॉर्मेंस का बोनस भी अलग से उनको मिलता है।

IPL से कमाई

IPL को कौन नहीं जानता भारत की सबसे मशहूर क्रिकेट लीग जिसे सब लोग बहुत शौक से देखते हैं। आईपीएल में एक्सीजन खेलने का विराट कोहली ₹16 करोड़ लेते हैं। जिसमें उनकी परफॉर्मेंस के हिसाब से उनको अलग बोनस भी मिलता है।

एड से कमाई

अब आती है सबसे मेन बात विराट कोहली दिन का कितना कमाते हैं। विराट कोहली की मेन कमाई यानी कि कई ब्रांड्स के ऐड करके और प्रमोशन करके ही विराट कोहली की साल की सबसे ज्यादा कमाई होती है। वह किसी ब्रांड की 1 साल की ऐड करने के लगभग 150 करोड़ रुपए लेते हैं और अपनी इंस्टाग्राम पोस्ट के लगभग 85 लाख रुपए लेते हैं।

 

1 दिन की कुल कमाई

वैसे तो साल का ढाई सौ करोड़ कमाने वाले विराट कोहली पूरे भारत में जाने जाते हैं। लेकिन अगर हिसाब लगाया जाए तो 250 करोड़ के हिसाब से विराट कोहली की 1 दिन की कमाई लगभग 87 लाख रुपया है।