42 डिग्री में खाना डिलीवर कर रहा था जोमैटो बॉय, जैसे ही लोगों को पता चली सच्चाई तो होने लगी पैसों की बरसात..!

ट्रेंडिंग देश—विदेश

गर्मी का महीना शुरू होते ही हमारी हालत खराब हो जाती है. यहां तक कि हम बिना काम के बेकार में बाहर निकलना भी छोड़ देते हैं, क्योंकि गर्मी इतनी ज्यादा होती है कि हमारा सर चकराने लगता है. लेकिन क्या आपने कभी सोचा कि जो लोग गर्मी में भी बाहर निकलकर काम करते हैं उन्हें कितना ज्यादा दिक्कत होती होगी ? घर में रहने पर तो कूलर, एसी या पंखे से थोड़ी राहत तो जरूर मिल जाती है लेकिन बाहर निकलने वालों के लिए काफी ज्यादा दिक्कत होती है.

कई लोग ऐसे हैं जिन्हें मजबूरी में बाहर निकलना पड़ता है और गर्मी में उन्हें काफी सारी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. वही बात करें राजस्थान की तो राजस्थान का आलम यह है कि वहां गर्मी से सबकी हालत खराब रहती है. दरअसल, राजस्थान एक रेगिस्तानी इलाका है ऐसे में वहां काफी ज्यादा गर्मी पड़ती है. यू कहे तो राजस्थान में भीषण गर्मी पड़ती है.राजस्थान के इस भीषण गर्मी में भी कुछ लोगों को मजबूरी में घर से बाहर निकलना पड़ता है.

क्योंकि जीने के लिए दो रोटी कमाना भी बहुत जरूरी होता है. इन दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है. जिसमें जोमैटो का एक डिलीवरी बॉय भीषण गर्मी में साइकिल से डिलीवरी देने आया था. गौरतलब यह है कि इस डिलीवरी ब्वॉय का यह वीडियो जब सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो लोग इसके ऊपर पैसों की बरसात करने लगे हैं.आखिर क्या है यह पूरा मामला आगे आपको इस लेख में बताने वाले हैं.

दरअसल, यह मामला राजस्थान के भीलवाड़ा का है यहां इस समय काफी प्रचंड गर्मी पड़ रही है. यहां पर घर से बाहर निकलते ही लोग झुलस जा रहे हैं. फिर भी मजबूरीवस लोगों को घर से बाहर निकलना पड़ रहा है. वहीं इसी बीच भीलवाड़ा में एक डिलीवरी बॉय 42 डिग्री टेंपरेचर के बीच भी लोगों के पास उनका आर्डर पहुंचा रहा है. दरअसल बीते 11 अप्रैल को आदित्य शर्मा नाम के एक लड़के ने जोमैटो से खाना ऑर्डर किया था.

खाना तो उसका टाइम पर ही पहुंच गया लेकिन जब आदित्य अपने खाने को रिसीव करने घर के बाहर गया तो उसने देखा कि यह खाना एक डिलीवरी ब्वॉय लेकर आया है और वह 42 डिग्री के इस भीषण गर्मी में साइकिल से उसके खाने को डिलीवर करने आया है. आदित्य ने उस व्यक्ति से खाना तो ले लिया लेकिन उस व्यक्ति की इस मेहनत को देखने के बाद उसने उस व्यक्ति की सच्चाई जानने की कोशिश की.

जिसके बाद आदित्य को पता चला कि वह व्यक्ति एक इंग्लिश टीचर था.लेकिन कोरोना महामारी के वजह से उसकी नौकरी चली गई. जिसकी वजह से घर का खर्चा चलाने के लिए उसने डिलीवरी बॉय की नौकरी कर ली. आपको बता दें कि आदित्य को जैसे ही इस व्यक्ति की सच्चाई पता चली तो उसने इस व्यक्ति की मदद करनी चाही. जिसके बाद उसने इस व्यक्ति के बारे में सोशल मीडिया पर शेयर किया और देखते ही देखते यह मामला सोशल मीडिया पर वायरल हो गया.

आपको बता दें कि आदित्य शर्मा ने इस व्यक्ति की मदद के लिए 75हजार इकट्ठा करने की सोची थी लेकिन मात्र 3 घंटे में ही डेढ़ लाख से भी ज्यादा रुपए इस व्यक्ति की मदद के लिए लोगों ने दे दिया. अब इन पैसों से डिलीवरी बॉय दुर्गा के लिए आदित्य मोटरसाइकिल खरीदेंगे ताकि वह आराम से अपनी ड्यूटी कर सकें.